संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज, 5 जुलाई, 2024 को यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विसेज (सीएमएस) एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्टर हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से अपने संबंधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यूपीएससी सीएमएस परीक्षा 14 जुलाई, 2024 को निर्धारित है. इस साल, भर्ती अभियान से कुल 827 मेडिकल ऑफिसर की वैकेंसी भरी जाएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

How to download UPSC CMS 2024 Admit Card?



Commission issues important instructions for UPSC CMS 2024 exam


यूपीएससी ने अपने नोटिस में उम्मीदवारों से ई-एडमिट कार्ड चेक करने और किसी भी विसंगति को आयोग के ध्यान में लाने के लिए कहा है.


परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को एंट्री सुरक्षित करने के लिए प्रत्येक सेशन में इस ई-एडमिट कार्ड (प्रिंटआउट) के साथ एक (ऑरिजनल) फोटो पहचान पत्र, जिसका नंबर ई-प्रवेश पत्र में है, परीक्षा हॉल में ले जाना आवश्यक है. इसके अलावा, यह निर्देश दिया गया कि फाइनल रिजल्ट घोषित होने तक उम्मीदवार को ई-एडमिट कार्ड सुरक्षित रखना होगा.


जो अभ्यर्थी आवंटित स्थल पर एडमिट कार्ड पेश करने में असमर्थ हैं, उन्हें परीक्षा स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.


नोटिस में यह भी कहा गया है कि परीक्षा स्थल पर उम्मीदवारों का प्रवेश प्रत्येक सत्र में परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले बंद कर दिया जाएगा, यानी पूर्वाह्न सत्र के लिए सुबह 09:00 बजे और दोपहर के सत्र के लिए दोपहर 01:30 बजे. प्रवेश अवधि समाप्त होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा स्थल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.