UPSC Sarkari Naukri: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी एनडीए और एनए 1 का फाइनल रिजल्ट 2024 घोषित कर दिया है. जो उम्मीदवार राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2024 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से अपना फाइनल रिजल्ट देख सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

21 अप्रैल, 2024 को यूपीएससी द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा के परिणाम और उसके बाद रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित इंटरव्यू के आधार पर कुल 641 उम्मीदवारों का चयन किया गया है, जिनका चयन राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना और वायु सेना विंग में 153वें कोर्स और नौसेना अकादमी में 115वें भारतीय नौसेना अकादमी कोर्स (आईएनएसी) में प्रवेश के लिए किया गया है.


यूपीएससी एनडीए और एनए 1 फाइनल रिजल्ट 2024: कैसे करें चेक
जो उम्मीदवार इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए स्टेप का पालन करके रिजल्ट देख सकते हैं.


  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

  • होम पेज पर उपलब्ध यूपीएससी एनडीए और एनए 1 फाइनल रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करें.

  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां कैंडिडेट्स को रोल नंबर और नाम मिलेंगे.

  • डिटेल चेक करें और पेज डाउनलोड करें.

  • आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.


कैंडिडेट्स के मार्क्स फाइनल रिजल्ट घोषित होने की तारीख से 15 दिन बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. इन लिस्ट को तैयार करते समय मेडिकल परीक्षाओं के रिजल्ट पर विचार नहीं किया गया है.


परीक्षा के माध्यम से आयोग संगठन में 400 पदों को भरेगा, जिनमें से 208 वैकेंसी सेना में, 42 पद नौसेना में, 120 पद वायु सेना में और 30 वैकेंसी नौसेना अकादमी में उपलब्ध हैं. ज्यादा संबंधित डिटेल के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.


World's Best School Award: इन 3 स्कूलों को मिला वर्ल्ड्स बेस्ट स्कूल अवार्ड, मुंबई, कोलकाता, बैंग्लोर नहीं यहां हैं इनके कैंपस


'माय भारत' पोर्टल के बारे में सब जानें, इसके लिए सरकार का नया प्लान