IDBI Bank Recruitment 2024: आईडीबीआई बैंक ने स्‍पेशल‍िस्‍ट कैडर ऑफ‍िसर पदों पर भर्ती के ल‍िए नोट‍िफिकेशन जारी क‍िया है. आध‍िकार‍िक नोट‍िफ‍िकेशन (IDBI Bank Recruitment 2024 notification) 56 पदों के लिए न‍िकाला गया है. ज‍िन उम्‍मीदवारों के एप्‍लीकेशन सेलेक्‍शन प्रोसेस के ल‍िए चुने जाएंगे, उन्‍हें ग्रुप ड‍िस्‍कशन /इंटरव्‍यू के ल‍िए बुलाया जाएगा. बता दें क‍ि इन पदों के ल‍िए स‍िर्फ वे ही उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, ज‍िनके पास पोस्‍ट ग्रेजुएशन और ग्रेजुएट ड‍िग्री है. इसके साथ ही उनके पास रेलेवेंट फील्‍ड में 04 से 07 साल काम करने का एक्‍सपीर‍िएंस भी हो. यह भी पढें : इन 6 कारणों से इंजीनियरिंग करने वालों को नहीं मिल पाती नौकरी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पदों (IDBI Bank Recruitment 2024) पर आवेदन करने के ल‍िए उम्‍मीदवार की उम्र 25 से 40 साल होनी चाह‍िए. जनरल, EWS और OBC कैंड‍िडेट को 1000 रुपये की एप्‍लीकेशन फीस देनी होगी. वहीं SC/ST उम्‍मीदवारों को 200 की फीस जमा करनी होगी. इन पदों पर आवेदन प्रक्र‍िया 01.09.2024 से शुरू हो जाएगी. यह भी पढें : UPSC सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी के लिए Best एंड्रॉइड ऐप कौन से हैं?


IDBI Bank Recruitment 2024: क‍िन पदों पर वैकेंसी 
IDBI ने अस‍िस्‍टेंट जनरल मैनेजर (AGM)- ग्रेस C और मैनेजर ग्रेड B में स्‍पेशल‍िस्‍ट कैडर ऑफ‍िसर पदों के ल‍िए नोट‍िफ‍िकेशन जारी की है. इसके अनुसार 56 पदों के ल‍िए वैकेंसी है.  


 


IDBI Bank Recruitment 2024: क्‍वाल‍िफ‍िकेशन 
अस‍िस्‍टेंट जनरल मैनेजर (AGM) ग्रेड C पदों के ल‍िए 


- उम्‍मीदवार के पास ग्रेजुएशन और पोस्‍ट ग्रेजुएशन ड‍िग्री होनी चाह‍िए.  
- इसके अलावा JAIIB/CAJIB/MBA की ड‍िग्री है तो प्राथम‍िकता दी जाएगी. 


मैनेजर– ग्रेड B पदों के ल‍िए 


- क‍िसी भी सरकारी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से ग्रेजुएशन करने वाले उम्‍मीदवार इस पद के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं.
- आपके पास अगर JAIIB/CAIIB/MBA जैसी ड‍िग्री है तो प्राथम‍िकता दी जाएगी. 


IDBI Bank Recruitment 2024: क‍ितनी होगी सैलरी 


अस‍िस्‍टेंट जनरल मैनेजर (AGM)- ग्रेड C की सैलरी करीब 157000 प्रत‍ि माह होगी.  


मैनेजर ग्रेड का वेतन प्रत‍ि माह करीब 119000 रुपये होगा.