IAS अधिकारी अवनीश शरण एक सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, जो अक्सर वायरल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रेरणादायक और मजेदार पोस्ट पोस्ट करना पसंद करते हैं. आईएएस अधिकारी ने ट्विटर पर अपनी कक्षा 10 की मार्कशीट शेयर की, जिससे नेटिज़न्स को आत्मविश्वास की डोज मिली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अवनीश शरण ने ट्विटर पर अपनी कक्षा 10 की मार्कशीट शेयर की, जिसमें दिखाया गया था कि उन्होंने 1996 में बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड से अपनी बोर्ड परीक्षा पास की थी. हालांकि, जिस बात ने सभी का ध्यान खींचा, वह 2009 बैच के आईएएस अधिकारी द्वारा लाए गए नंबर हैं. उसने 700 में से 314 अंक प्राप्त किए, जो लगभग 45 प्रतिशत है. इन नंबरों के साथ उनकी थर्ड डिवीजन बनी थी.


अवनीश शरण के 10वीं में 44.7 फीसदी नंबर आए थे, तो वहीं 12वीं में 65 फीसदी नंबर आए थे. वहीं उनके ग्रेजुएशन में 60 फीसदी नंबर आए थे. इसके अलावा उन्होंने बताया कि वह CDS और CPF में वह फेल हो चुके हैं. अवनीश राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 10 से ज्यादा बार फेल हो चुके हैं. वहीं हालांकि उन्होंने अपने ख्वाब को मेहनत और लग्न से सच कर दिखाया और UPSC सिविल सेवा परीक्षा में प्रथम प्रयास में इंटरव्यू निकाला और दूसरे प्रयास में AIR 77 आई. बता दें कि IAS अवनीश शरण 2009 बैच के छत्तीसगड़ कैडर के अधिकारी हैं. मूलरूप से बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले हैं.



उनका पोस्ट वायरल हो गया और यूजर्स अपने अपने अंदाज में रिप्लाई कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा "सर आपको विश्वास नहीं होगा कि आप मुझे कितना प्रेरित करते हैं. संयोग से, मुझे भी 10वीं में 314 नंबर और थर्ड डिवीजन मिली थी, लेकिन मैंने यह सोचकर तैयारी छोड़ दी कि यूपीएससी केवल टॉपर्स को ही मानती है, लेकिन आपने आज मेरी धारणा बदल दी, हम फिर से शुरू करेंगे, धन्यवाद,”


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर