CSL Recruitment 2024: कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (CSL) में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है. यहां पर असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर, असिस्टेंट फायर ऑफिसर जैसे पदों पर भर्ती होनी है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार सीएसएल की ऑफिशियल वेबसाइट cochinshipyard.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है आवेदन की लास्ट डेट
कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 4 अक्टूबर 2024 से कर दी गई थी, जो 30 अक्टूबर तक चलेगी. 


वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती के जरिए  कुल 20 पदों को भरा जाएगा. इसमें असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल), असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रॉनिक्स), असिस्टेंट इंजीनियर (रखरखाव), असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. 


शैक्षणिक योग्यता
आवेदक के पास राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में कम से कम 3 साल का डिप्लोमा होना जरूरी है.
आवेदक को योग्यता के बाद किसी शिपयार्ड या डॉकयार्ड या इंजीनियरिंग कंपनी या सरकारी प्रतिष्ठान में मशीनरी/क्रेन रखरखाव कार्यों में कम से कम 7 साल का अनुभव होना चाहिए, जिसमें से दो साल का वर्क एक्सपीरियंस रखरखाव कार्यों और श्रमिकों की देखरेख का होना चाहिए. ज्यादा डिटेल्स जानने के लिए नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.
 
आयु सीमा
30 अक्टूबर 2024 तक उम्मीदवारों की आयु 45 साल तक होनी चाहिए. हालांकि, ऊपरी आयु सीमा में एससी/एसटी के उम्मीदवारों को 5 साल और ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) कैंडिडेट्स को 3 साल की छूट मिली है.


आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 700 रुपये (बैंक चार्ज एक्स्ट्रा) का भुगतान करना होगा. वहीं, एससी/एसटी श्रेणी के आवेदकों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है. जबकि, PwBD कैंडिडेट्स को असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर और लेखाकार के पदों के लिए आवेदन शुल्क भुगतान में छूट मिली है.


ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले  सीएसएल की ऑफिशियल वेबसाइट cochinshipyard.in पर जाएं.
अब होमपेज पर कैरियर पेज - सीएसएल, कोच्चि पर क्लिक करें.
इसके बाद अपना फॉर्म भरें और तय आवेदन शुल्क जमा करें.
अब फॉर्म अच्छी तरह पढ़ लें और सबमिट कर दें.
आवेदन का एक प्रिंट आउट निकाल लें.