Indian Railway Bharti: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने इंडियन रेलवे में सहायक लोको पायलट (एएलपी) की भर्ती के लिए रिवाइज्ड वैकेंसी डिटेल की घोषणा की है. भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन राउंड नोटिफिकेशन सीईएन संख्या 01/2024 के तहत 19 फरवरी को शुरू हुआ था. पुराने नोटिफिकेशन के बारे में अब जारी शुद्धिपत्र में, नोटिस में कहा गया है, "उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि यदि जरूरी हो तो चुने गए आरआरबी के भीतर अपने चुने हुए आरआरबी के ऑप्शन और जोनल रेलवे की प्राथमिकता को एडिट करें. मॉडिफिकेशन के लिए लिंक जल्द ही सभी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर केवल 10 दिनों के लिए लाइव होगा."
 
एलिजिबिलिटी (Required eligibility)
आरआरबी एएलपी भर्ती 2024 के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को संबंधित फील्ड/ सब्जेक्ट में आईटीआई/ डिप्लोमा पूरा करना जरूरी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैंडिडेट्स की आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल होनी ताहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 30 साल रखी गई है. आयु की गणना 1 जुलाई, 2024 के अनुसार की जाएगी. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवार ऊपरी आयु सीमा में छूट के लिए पात्र हैं.


RRB ALP recruitment 2024: Selection process


चयन प्रक्रिया में स्टेज 1 और स्टेज 2 कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी), साथ ही कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट (सीबीएटी) शामिल है. सफल उम्मीदवारों को फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एक मेडिकल एग्जाम से गुजरना होगा. सभी फेज पूरे होने के बाद खाली पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी.



नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://www.rrbahmedabad.gov.in/Images/Notice%20Annexure%20B1%20English%20CEN%2001_2024%20(ALP).pdf है.