MSC Bank Recruitment 2024: ऐसे कैंडिडेट्स जो बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, उनके पास एक अच्छी अपॉर्चुनिटी हैं. इस समय महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. यहां ट्रेनी एसोसिएट और ट्रेनी जूनियर ऑफिसर पदों पर रिक्तियां हैं. इस वैकेंसी के लिए एलिजिबल कैंडिडेट्स बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट mscbank.com पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तारीख तक करें आवेदन 
महाराष्ट्र स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 19 अक्टूबर 2024 से हो चुकी है. कैंडिडेट्स के पाक फॉर्म भरने के लिए 8 नवंबर 2024 तक का समय है. बता दें कि इस भर्ती के तहत बैंक ने ट्रेनी एसोसिएट के 50 पद और ट्रेनी जूनियर ऑफिसर के 25 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं.


इतनी चाहिए योग्यता
इस वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार ने मैट्रिक लेवल पर मराठी विषय का अध्ययन किया होना चाहिए. वहीं, ट्रेनी एसोसिएट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंग्लिश/मराठी टाइपिंग आनी चाहिए.


आयु सीमा
ट्रेनी एसोसिएट - न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम 32 साल
ट्रेनी जूनियर ऑफिसर - न्यूनतम आयु 23 साल और अधिकतम 38 साल 


आवेदन शुल्क
ट्रेनी एसोसिएट पदों के लिए उम्मीदवारों को 1,180 रुपये और ट्रेनी जूनियर ऑफिसर पदों के लिए 1,770 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो डेबिट/क्रेडिट/कैश कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, IMPS, मोबाइल वॉलेट के जरिए किया जा सकता है.


आवेदन प्रक्रिया
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  mscbank.com पर जाएं. 
होम पेज पर 'करियर' पर क्लिक करें और आवेदन लिंक पर जाएं. 
नए पेज पर 'Click here for New Registration' पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन करें. 
इसके बाद अन्य जानकारी भरें, फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें. 
अब निर्धारित शुल्क जमा करें और फॉर्म सबमिट कर दें. 
भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल लें, इसके लिए 23 नवंबर तक का ही समय है.