MPPSC SSE/SFS Registration 2024: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों की भरमार है, ऐसे में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है. बता दें कि एमपी स्टेट सर्विस और फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2024 होने है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रोसेस की शुरुआत कर दी गई है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की ओर से निकाली गई इन भर्तियों के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 18 फरवरी 2024 तक जारी रहेगी. 
आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए अभ्यर्थियों के पास 22 जनवरी से 20 फरवरी तक का समय होगा. आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए निर्धारित शुल्क अदा करना होगा.


इतने पदों पर होगी भर्ती
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा भर्ती के तहत कुल 74 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं. इनमें से एसएसई के विभिन्न विभागों में 60 पद भरे जाएंगे, जबकि राज्य वन सेवा परीक्षा के माध्यम से सहायक वन संरक्षक के 14 रिक्त पदों को भरा जाना है. जानकारी के मुताबिक प्री के नतीजे जारी करने से पहले रिक्तियों की संख्या बढ़ाने की संभावना जताई जा रही है.


एग्जाम डेट
एमपी स्टेट सर्विस और फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम 2024 का आयोजन  28 अप्रैल 2024 को किया जाएगा, जिसके लिए एडमिट कार्ड 20 अप्रैल को जारी किए जाएंगे. यह परीक्षा दो शिफ्टों में संपन्न होगी. फस्ट शिफ्ट  का एग्जाम सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगा, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक चलेगी. 


उम्मीदवारों को इतनी मिलेगी सैलरी
राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा भर्ती के तहत सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को हर महीने सैलरी के तौर पर 1,77,500 रुपये तक दिए जाएंगे. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.