OPSC Assistant Professor Recruitment 2024: ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 385 सहायक प्रोफेसर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये पद राज्य भर में ओडिशा शिक्षा सेवा शाखा के ग्रुप ए के तहत उपलब्ध हैं।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 12 मार्च, 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 16 अप्रैल, 2024 है.


OPSC  Assistant Professor 2024: Important Dates


संगठन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सहायक प्रोफेसर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रोग्राम समेत डिटेल नोटिफिकेशन अपलोड कर दिया है. आप शेड्यूल के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


OPSC Assistant Professor 2024 Vacancies


राज्य भर में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों की भर्ती के लिए कुल 385 वैकेंसी की घोषणा की गई थी. ये पद अलग अलग सब्जेक्ट के हैं और आप कैटेंगरी वाइज वैकेंसी के डिटेल नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं.


OPSC Assistant Professor Eligibility


आयोग ने इन पदों के लिए पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, आवेदन फीस, सैलरी और अन्य जानकारी समेत डिटेल अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. उम्मीदवार डिटेल के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


Educational Qualification: उम्मीदवारों के पास 55 फीसदी नंबरों के साथ मास्टर डिग्री, नेट क्वालिफिकेशन या पीएचडी डिग्री होनी चाहिए. आपको सलाह दी जाती है कि पदों की शैक्षणिक योग्यता के डिटेल के लिए नोटिफिकेशन लिंक देखें.


OPSC Assistant Professor Salary Structure


सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को पे बैंड 15600 रुपये से 39100 रुपये में रखा जाएगा. ओआरएसपी (सीटी) नियम 2019 के तहत लेवल 10 पे मैट्रिक्स के सेल- I के आधार पर 6000 रुपये मिलेगा.


Steps to Apply for the OPSC Posts


  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://www.opsc.gov.in./ पर जाना होगा. 

  • होमपेज पर आपको OPSC recruitment 2024 का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा. इस पेज पर आपको मांगी गई जरूरी डिटेल भरनी हैं. और एप्लिकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है. 

  • अब अपने फॉर्म को डाउनलोड कर लें और उसका प्रिंट आउट भी निकाल लें.