odishapolice.gov.in: ओडिशा पुलिस के स्टेट सेलेक्शन बोर्ड (SSB) ने सिपाही/ कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, 2024 के माध्यम से भरी जाने वाली वैकेंसी की संख्या में बढ़ोतरी की है. odishapolice.gov.in पर प्रकाशित एक हालिया नोटिस में, बोर्ड ने ओडिशा पुलिस बटालियनों में 720 वैकेंसी को जोड़ने की जानकारी दी. इसके साथ, ओडिशा पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के माध्यम से भरी जाने वाली कुल वैकेंसी की संख्या 2,030 हो गई है. पहले यह 1,360 थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ओडिशा पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी के बटालियन-वाइज डिस्ट्रीब्यूशन चेक कर सकते हैं. हाल ही में, एसएसबी ओडिशा पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. उम्मीदवार 30 अक्टूबर तक अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं. पहले आवेदन की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर थी.


पूजा की छुट्टियों के कारण आखिरी तारीख बढ़ा दी गई थी. रजिस्ट्रेशन विंडो बंद होने के बाद आवेदन फॉर्म सुधार विंडो खुलेगी. आवेदक ध्यान दें कि महिलाएं, ट्रांसजेंडर और बेंचमार्क दिव्यांगता वाले व्यक्ति (PwBD) इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं.


अभ्यर्थियों की आयु 1 जनवरी 2024 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 23 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आयु में छूट दी जाएगी.


उम्मीदवारों को ओडिया सब्जेक्ट के साथ 10वीं कक्षा पास होना चाहिए. आवेदक के पास एक से ज्यादा जीवनसाथी नहीं होने चाहिए. हालांकि, व्यक्तिगत कानून या अन्य आधारों पर इसमें छूट दी जा सकती है. उसे ओडिया में बोलने, लिखने और पढ़ने में सक्षम होना चाहिए.


एसएसबी अभ्यर्थियों के चयन के लिए कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षा (सीबीआरई), शारीरिक मापदंड और शारीरिक दक्षता परीक्षण, ड्राइविंग टेस्ट और मेडिकल परीक्षा आयोजित करेगा.


भर्ती परीक्षा में 100 नंबर के लिए 100 ऑब्जेक्टिव टाइप के बहुविकल्पीय सवाल होंगे और अवधि दो घंटे होगी. गलत जवाबों के लिए निगेटिव मार्किंग (0.25 अंक) होगी. बिना अटेंप्ट किए गए सवालों के लिए कोई नंबर नहीं काटा जाएगा.


Odisha Police Constable recruitment 2024: Notification PDF


10th 12th Pass Jobs: 10वीं 12वीं पास वालों के लिए बंपर भर्ती, आवेदन करने से पहले पढ़ लें नोटिफिकशेन


Ratan Tata: रतन टाटा के सम्मान में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने की ऐसी घोषणा, जीत लिया भारतीयों का दिल