UPSSSC PET Exam: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की तरफ से 6,844 रिक्तियों के लिए जूनियर सिविल इंजीनियर और कृषि तकनीकी सहायक समेत विभिन्न पदों के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. यूपीएसएसएससी ने प्रत्येक भर्ती के लिए अलग-अलग नोटिफिकेशन जारी किया है, प्रत्येक की अपनी आवेदन की समय सीमा भी है. इच्छुक उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की वेबसाइट https://upsssc.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपीएसएसएससी नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2024 (PET) उत्तीर्ण करना होगा. पीईटी परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा दे सकेंगे. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती नोटिफिकेशन देखें.


जूनियर इंजीनियर सिविल - 2,847 रिक्तियां


यूपीएसएसएससी ने जूनियर इंजीनियर सिविल पदों के लिए बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान शुरू किया है. इसका लक्ष्य जूनियर इंजीनियर सिविल के लिए 2,847 रिक्त पदों को भरना है. इच्छुक उम्मीदवार 7 जून से पहले यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. योग्यता के लिए, आवेदकों के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.


कृषि तकनीकी सहायक- 3,446 रिक्तियां


UPSSSC ने हाल ही में कृषि तकनीकी सहायक के पद के लिए भर्ती की घोषणा की है. इस पद के लिए कुल 3,446 रिक्तियां उपलब्ध हैं. पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग की संबंधित शाखा में बी.टेक/बी.एससी पूरा करना होगा. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 31 मई है.


सचिव ग्रेड II- 134 रिक्तियां


UPSSSC ने उत्तर प्रदेश में सचिव ग्रेड- II की भूमिका के लिए भर्ती की घोषणा की है. नोटिफिकेशन के अनुसार, सचिव पद के लिए 134 पद रिक्त हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 24 मई है. पद के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.


जूनियर फूड एनालिस्ट- 417 रिक्तियां


उत्तर प्रदेश के खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग में जूनियर फूड एनालिस्ट की वैकेंसी निकली है. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि इस पद के लिए 417 रिक्तियां हैं. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल निर्धारित है.


यूपीएसएसएससी पीईटी


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उत्तर प्रदेश सरकार में विभिन्न ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों के लिए उम्मीदवारों की पात्रता का मूल्यांकन करने के लिए प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) आयोजित करता है.