NPCIL Assistant Recruitment 2024: भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में से एक न्यूक्लियर पॉवर कार्पोरेशन में वैकेंसी निकली है. अगर आप सरकारी नौकरी करने के जरा भी इच्छुक हैं, तो फटाफट से इन भर्तियों के लिए फॉर्म भर दें. दरअसल,  न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने कुछ विभागों के लिए वैकेंसी निकाली है, जिनमें मानव संसाधन, फाइनेंस एवं अकाउंट्स और सामान्य प्रशासन विभाग शामिल हैं. NPCIL ने असिस्टेंट के खाली पदों के लिए आवेदन मांगे हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन पदों के लिए निकली हैं वैकेंसी
इस वैकेंसी के जरिए असिस्टेंट ग्रेड 1 के  58 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. कंपनी की ओर से जारी नोटिफिकेशन (सं.NPCIL/HRM/2024/03) के मुताबिक असिस्टेंट ग्रेड 1 (एचआर) के 29 पदों, असिस्टेंट ग्रेड 1 (फाइनेंस एंड अकाउंट्स) के 17 पदों को भरा जाना है. जबकि, असिस्टेंट ग्रेड 1 (जनरल मैनेजमेंट) के 12 पदों शामिल है. 


इस भर्ती पोर्टल पर करें आवेदन 
न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन की इस वैकेंसी के तहत विभिन्न विभागों में असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार कंपनी के ऑफिशियल भर्ती पोर्टल npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 


कब तक चलेगी आवेदन प्रक्रिया?  
भर्ती के लिए आज, 5 जून से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. उम्मीदवार 25 जून 2024 तक आवेदन जमा कर सकेंगे. आवेदन प्रक्रिया के तहत पहले उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद रजिस्ट्रेशन डिटेल्स के जरिए लॉगिन करके आवेदन कर सकेंगे.


ये तय की गई है आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 25 जून 2024 को न्यूनतम 21 साल होनी चाहिए. जबकि,  28 साल से उम्र के युवा इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी  के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी.


केवल इतना लगेगा शुल्क
आवेदकों को आवेदन शुल्क के तौर पर सिर्फ 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, एससी, एसटी, दिव्यांग कैटेगरी और फीमेल कैंडिडेट्स को किसी तरह का कोई शुल्क नहीं देना होगा.


क्या होनी चाहिए योग्यता? 
NPCIL में असिस्टेंट ग्रेड 1 पदों पर आवेदन के लिए आपके पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए.