PGCIL TE Recruitment 2024: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में काम करने की अच्छा मौका है. इतना ही नहीं चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को आकर्षक सैलरी भी दी जाएगा. दरअसल, पीजीसीआईएल (PGCIL) में कई पदों के लिए भर्तियां निकली है, जिसके तहत इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं. पावर ग्रिड कॉरपोरेशन की इस वैकेंसी के लिए एलिजिबल कैंडिडेट्स PGCIL की आधिकारिक वेबसाइट powergrid.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को 6 नवंबर 2024 तक आवेदन करना होगा.


ये भी पढ़ें- RPSC: राजस्थान में कृषि विभाग परीक्षा 2024 के लिए इस दिन से करें आवेदन, 241 पदों पर होगी भर्तियां, देखे डिटेल्स


आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में कम से कम 60 फीसदी नंबर के साथ बीई/बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. बीएससी या समकक्ष डिग्री रखने वाले कैंडिडेट्स भी आवेदन करने की पात्रता रखते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती नोटिफिकेशन चेक करें. 


वैकेंसी डिटेल
पीजीसीआईएल की ओर से जारी भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक संस्थान में ट्रेनी इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिसके तहत कुल 47 रिक्त पदों पर आवेदन मांगे हैं. इसमें जनरल कैटेगरी के लिए पद 21, एससी के लिए 7 पद, एसटी के लिए 3 पद, ओबीसी के 12 और ईडब्ल्यूएस के 4 पद खाली हैं.


एज लिमिट
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 28 साल है. जबकि, रिजर्व कैटेगरी जैसे ओबीसी को ऊपरी आयु सीमा में 3 साल,  एससी/एसटी कैंडिडेट्स को 5 साल की छूट दी जाएगी. वहीं, PwBD कैंडिडेट को 10 की छूट मिलेगी.


ये भी पढ़ें- आज के जमाने में सिर्फ डिग्री काफी नहीं, स्किल बेस्ड कोर्स से मिलेगी करियर में ग्रोथ, शॉर्ट टर्म कोर्स रहेंगे फायदेमंद


चयन और सैलरी
ट्रेनी इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को एक साल की ट्रेनिंग दी जाएगी. वहीं, सैलरी की बात की करें तो कैंडिडेट्स को 30,000 से लेकर 1.20 लाख रुपये तक हर महीने दिए जाएंगे.