Rajasthan BSTC Pre D El Ed Result Live: बीएसटीसी रिजल्ट 2023 जारी कर दिया गया है. रिजल्ट प्रारंभिक शिक्षा विभाग, राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट यानी panjiakpredeled.in पर घोषित किया गया है. जो उम्मीदवार 28 अगस्त को बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा में उपस्थित हुए थे, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने स्कोर की चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. इस परीक्षा में लगभग 6 लाख 18 हजार कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

How can I download BSTC Deled Result 2023
रिजल्ट केवल राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने नंबर चेक करने के लिए किसी अन्य वेबसाइट पर न जाएं. बीएसटीसी प्री डीएलएड स्कोर चेक करने के फेज नीचे दिए गए हैं.



BSTC Deled Merit List 2023
विभाग काउंसलिंग राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन करने और योग्य उम्मीदवारों को राजस्थान के अलग अलग कॉलेजों/ संस्थानों में सीट आवंटन के लिए एक मेरिट लिस्ट तैयार करता है. उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा में प्राप्त नंबरों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.


What Next After the BSTC Deled Result 2023? 
जिन लोगों ने परीक्षा पास कर ली है, वे अलग अलग कॉलेजों में डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed.) कोर्स में एडमिशन के लिए काउंसलिंग में हिस्सा ले सकते हैं.


Number of Deled Courses in Rajasthan
राज्य में 372 डी.एल.एड. कॉलेज हैं. जिसमें कुल 25,650 सीटों हैं. जिला स्तर पर 33 डाइट कॉलेज हैं जिनमें 1,650 सीटें हैं.