REET Answer Key 2022 Level 1, 2 Exam Solutions Direct Link: एग्जाम के बाद, प्रत्येक उम्मीदवार अब इस परीक्षा में प्रयास के अनुसार अपने अपेक्षित उत्तर चेक करने के लिए रीट आंसर की 2022 लेवल 1 और लेवल 2 का इंतजार है. तो हम आपकी मदद के लिए REET 2022 लेवल 1 और लेवल 2 की आंसर की पर पूरा अपडेट प्रदान करने के लिए हैं. यदि आप इस परीक्षा में उपस्थित हुए हैं तो आपको अपनी सेट की आंसर की का इंतजार है. REET 2022 परीक्षा के लिए 14 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. पेपर 1 के लिए 3 लाख 86 हजार 508 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया, जबकि पेपर 2 के लिए 12 लाख 57 हजार 738 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इस परीक्षा के तहत राजस्थान के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक के 60000 पदों पर भर्ती की जाएगी. आंसर की जारी होने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. पिछले रिकॉर्ड को देखें तो बुकलेट जारी होने के अगले दिन प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी जाती थी, फिर एक हफ्ते के भीतर फाइनल आंसर की जारी कर दी जाती थी.


How to Download REET 2022 Answer Key


  • रीट 2022 की आंसरी की डाउनलोड करने के लिए कैंडिडे्टस सबसे पहले रीट की आधिकारिक वेबसाइट  reetbser2022.in पर जाएं.

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको REET Answer Key 2022 चेक करने का लिंक मिलेगा, उसपर क्लिक करें.

  • यहां अपना क्रेडेंशियलय डालें और सबमिट कर दें.

  • सबमिट करते ही आपकी आंसर की आपके सामने स्क्रीन पर आ जाएगी.


प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद, यदि आपको लगता है कि किसी सही उत्तर को गलत या गलत को सही कर रखा है तो कैंडिडेट्स आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं, बोर्ड इसके लिए एक से दो दिन का समय देता है. हालांकि इसके लिए अभ्यर्थियों को अलग फीस का भुगतान करना पड़ता है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर