TSPSC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. दरअसल तेलंगाना ( Telangana) के महिला और बाल विकास विभाग (Women Development & Child Welfare Department)  में एक्‍सटेंशन ऑफिसर (सुपरवाइजर) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इस परीक्षा के लिए 18 से 44 साल की आयु वाले आवेदन कर सकते है. जानिए भर्ती की पूरी प्रक्रिया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मासिक वेतन लाखों रुपये


तेलंगाना लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस पद के लिए कुल 181 वैकेंसी है. ये भर्तियां एक्‍सटेंशन ऑफिसर (सुपरवाइजर) ग्रेड-1 के लिए है. महिला एंव बाल विकास विभाग इस पद पर चयनित उम्‍मीदवार को 35720 रुपये से 104430 रुपये मासिक वेतन देगा. 


कब तक होगा आवेदन?


तेलंगाना राज्‍य लोक सेवा आयोग ने 27 अगस्‍त को नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके मुताबिक, 08 सितंबर से इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 सितंबर 2022 है. 


कौन कर सकता है आवेदन? 


आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदक की न्‍यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 44 वर्ष निर्धारित की गई है. आयोग द्वारा नियमानुसार रिजर्व कैटेगरी को छुट प्रदान की गई है. आयोग ने अनु. जाति, अनु. जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के उम्‍मीदवारों के लिए 5 साल की आयु सीमा में छूट दी है. दिव्‍यांग उम्‍मीदवार को 10 साल की छूट प्रदान की गई है. भूतपूर्व सैनिक को 3 साल की छूट प्रदान की गई है. 


कितना है परीक्षा शुल्क ?


तेलंगाना राज्‍य लोक सेवा आयोग ने उम्‍मीदवार से ऑनलाइन प्रोसेसिंग फीस 200 निर्धारित की है और परीक्षा शुल्‍क 80 रुपये निर्धारित किया है. आयोग की ओर से बताया गया है कि जो उम्‍मीदवार बेरोजगार है उन्‍हें परीक्षा शुल्‍क जमा करने से छूट प्रदान की गई है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर