TN TRB Assistant Professor Recruitment 2024: ऐसे कैंडिडेट्स जो टीएन टीआरबी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2024 के लिए किसी वजह से अवेदन नहीं कर पाए हैं, उनके लिए अच्छा मौका है. तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड (TN TRB) ने तमिलनाडु कॉलेजिएट एजुकेशनल सर्विस में असिस्टेंट प्रोफेसरों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट बढ़ा दी है. कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट trb.tn.gov.in पर जाकर अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब तक कर सकते हैं आवेदन?
अब उम्मीदवार 15 मई शाम 5 बजे तक एप्लीकेशन पॉर्म सबमिट कर सकते हैं. पहले आवेदन की आखिरी तारीख 29 अप्रैल निर्धारित की गई थी. 


इतने पदों पर होंगी नियुक्तियां
यह भर्ती अभियान तमिलनाडु के गवर्नमेंट आर्ट, साइंस और एजुकेशन के कॉलेजों में 4,000 असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है. शैक्षणिक योग्यता आदि के बारे में डिटेल जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. 


वैकेंसी डिटेल
बैकलॉग वैकेंसी: 72 पद
शार्टफॉल वैकेंसी: 4 पद
दिव्यांग व्यक्तियों (सुनने में कठिनाई) को तमिल और कंप्यूटर एप्लीकेशन सब्जेक्ट में पढ़ाना: 3 पद
करेंट वैकेंसी: 3,921 पद


परीक्षा पैटर्न
लिखित परीक्षा में 200 अंकों के दो पेपर होते हैं. पहला पेपर 100 अंकों का है, जिसके दो पार्ट होंगे. सेक्शन ए की ड्यूरेशन एक घंटा है,जिसमें एक अंक के लिए 50 अनिवार्य प्रश्न हैं. इसमें 25 सवाल तमिल भाषा और 25 जनरल नॉलेज, विशेषकर करंट अफेयर्स से हैं. पहले पेपर के सेक्शन बी की अवधि दो घंटे है, जिसमें उम्मीदवार चुने गए विषयों से 8 डिस्क्रिप्टिव टाइप प्रश्नों में से पांच अटैम्प्ट करेंगे, इस सेक्शन के हर सवाल 10 अंक का है. 


दूसरे पेपर में भी दो पार्ट हैं: सेक्शन ए में 1 अंक के 50 बहुविकल्पीय प्रश्न हैं, जिनका उत्तर एक घंटे में देना होगा. दूसरे सेक्शन में 10 अंकों के 8 सवाल पूछे जाएंगे, जिसमें से उम्मीदवारों को दो घंटे में पांच का जवाब देना होगा.


इसके बाद इंटरव्यू राउंड का आयोजन किया जाएगा, जिस पर 30 अंक निर्धारित हैं. 


ओपन-कैटेगरी के कैंडिडेट्स को एग्जाम क्वालिफाई करने के लिए कम से कम 40 प्रतिशत अंक चाहिए. जबकि, अन्य श्रेणियों के लिए न्यूनतम अंक 30 प्रतिशत होने जरूरी हैं.