UPPRPB Constable Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) 20 अगस्त को पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाला है. UPPRPB की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 23-25 ​​अगस्त और 30-31 अगस्त को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड चेक और डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड एक्सेस करने के लिए उन्हें अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देख‍िये ये है दुन‍िया का सबसे बड़ा घर, ब्र‍िटेन की महारानी का पैलेस भी है इसके सामने छोटा


 


परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िए बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर गाइडलाइन्‍स जारी की है. 
 
UPPRPB Constable Exam 2024: ऐसे डाउनलोड करें एडम‍िट कार्ड 
UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं. 
होमपेज पर, "UP Police एडमिट कार्ड 2024" लिंक पर क्लिक करें. 
अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें. 
एडमिट कार्ड की जांच करें और उसे सेव कर लें. 
उसका प्रिंटआउट ले लें. 


यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए गाइडलाइन जारी, जानें कब डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड


 


लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, डॉक्‍यूमेंट वेर‍िफ‍िकेशन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चयन पद के लिए किया जाएगा. लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया के अगले चरणों में आगे जाएंगे. 


यह परीक्षा पहले 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी, लेकिन पेपर लीक होने के कारण इसे रद्द कर दिया गया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पारदर्शी तरीके से छह महीने के भीतर एक नई पुलिस भर्ती 2024 परीक्षा आयोजित की जाएगी. 


भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के पास उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त बस सेवा का उपयोग करने का विकल्प भी होगा. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए, उम्मीदवारों को बस कंडक्टर को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा. उन्हें अपने एडमिट कार्ड की दो अतिरिक्त कॉपियां  डाउनलोड करनी होंगी- एक परीक्षा जिले की यात्रा के लिए कंडक्टर को और दूसरी परीक्षा के बाद अपने घर वापस आने के लिए.