IAS Navneet Chahal Success Story: नवनीत सिंह चहल एक IAS अधिकारी हैं. नवनीत सिंह इस समय आगरा में यूपी के डीएम और कलेक्टर के रूप में तैनात हैं. नवनीत सिंह ने पंजाब इंजीनियरिंग चंडीगढ़ से बी.ई (ऑनर्स) किया और एमडीआई, गुरुग्राम, हरियाणा से एमबीए (फाइनेंस) और ईएससीपी ईपीए, पेरिस, फ्रांस से मास्टर ऑफ फाइनेंस पूरा किया. उनके पास मुख्य विकास अधिकारी, मेरठ और झांसी के रूप में काम करने का एक्सपीरिएंस है. स्वच्छता मिशन में उत्कृष्टता, स्वच्छ भारत मिशन में उल्लेखनीय काम करने के लिए सम्मान भी मिल चुका है. आगरा के डीएम बनने से पहले वह मथुरा के डीएम थे. वह आगरा के आगरा के 79वें गए जिलाधिकारी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चंदौली में डीएम रहते हुए 2018 में काला चावल की खेती का सफल प्रयोग करने के लिए प्रधानमंत्री से पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं. नवनीत ने पढ़ाई पूरी करने के बाद 3 साल न्यूयॉर्क व मुंबई में फाइनेंशियल एनालिस्ट की नौकरी की. नवनीत सिंह ने 2011 में यूपीएससी एग्जाम क्लियर किया. यूपीएससी क्लियर करने के बाद वह मेरठ और झांसी में सीडीओ के पद पर रहे. नवनीत सिंह से पहले 2007 बैच के आईएएस अधिकारी प्रभु नारायण सिंह डीएम थे. 


काम के प्रति डीएम नवनीत सिंह चहल बहुत सख्त हैं उन्हें जनता के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही पसंद नहीं है. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सदर तहसील की मिढ़ाकुर ग्राम पंचायत ने तैनात लेखपाल जय किशोर निगम थे. बताया जा रहा है कि लेखपाल ने एक किसान के खेत के कागजात सही करने के लिए 35 हजार रुपए मांगे थे और फिर वो दूसरे कर्मचारियों के नाम से 15 हजार रुपये और मांग रहा था. 


जब लेखपाल जय किशोर निगम के रिश्वत लेने के मामले में फतेहपुर सीकरी विधायक ने डीएम नवनीत चहल से इसकी शिकायत की. वीडियो वायरल होने के बाद डीएम नवनीत चहल ने आरोपी लेखपाल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया.


नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे