Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अगर बंटवारे के बाद जिन्ना दूसरे हिस्से को मुस्लिम देश बोल सकता है तो हम बाकी हिस्से को हिन्दू राष्ट्र क्यों नहीं कह सकते..? भुवनेश्वर पहुंचे हिमंता ने कहा कि कांग्रेस सेक्युलरिज़्म की बात करता है. संविधान की शुरुआत में सेक्युलरिज़्म शब्द था ही नहीं. हमारे संविधान के फ़्रेमरस को सेक्युलरिज़्म डालने की ज़रुरत नहीं, क्योकि हम सदियों से सेक्युलर थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि हमारा देश हमेशा से सेक्युलर रहा है.. हमें सेक्युलरिज़्म कांग्रेस और वामपंथियों से सीखने की जरूरत नहीं. हमारा सिविलाइज़ेशनल हिस्ट्री ही सेक्युलर है..हमारे ब्लड में सेक्युलरिज़्म है. सेक्युलरिज़्म इंजेक्ट किया तानाशाह इंदिरा गांधी ने. हिमंता ने कहा कि कभी कभी सुप्रीम कोर्ट को भी गलत फहमी हो जाती है की वो सेक्युलरिज़्म को प्रोटेक्ट कर रहा. बल्कि इसे देश की जनता प्रोटेक्ट कर रही.


लोगों का सेंटीमेंट क्या होगा?


असम पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर असम का बंटवारा हो और एक हिस्सा बोले कि हम मुस्लिम कंट्री बनाएंगे तो बाकी दूसरे हिस्से के लोगों का सेंटीमेंट क्या होगा?  अगर बंटवारे के बाद जिन्ना दूसरे हिस्से को मुस्लिम देश बोल सकता है तो हम बाकी हिस्से को हिन्दू राष्ट्र क्यों नहीं कह सकते.


‘विशेष संपर्क अभियान’ सभा


बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा मंगलवार को भुवनेश्वर पहुंचे थे. वे यहां ‘विशेष संपर्क अभियान’ सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर करारे हमले बोले. सरमा ने कहा कि पीएम मोदी ने देश की सेवा करने के लिए जनता से 400 सीटें मांगी हैं. वहीं, विपक्ष लोगों को भ्रमित करने के लिए कह रहा है कि 400 सीटें आ गईं तो बीजेपी संविधान बदल देगी, ऐसा कुछ नहीं होने वाला है.