Zee News-MATRIZE Lok Sabha Opinion Poll: लोकसभा चुनावों की उलटी गिनती शुरू होने वाली है. जल्द ही चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो सकता है. इसी बीच Zee News और MATRIZE का ओपिनियन पोल सामने आया है. बिहार और झारखंड में मोदी मैजिक देखने को मिला है. बिहार की 40 में से 37 सीटों पर एनडीए जीतती हुई दिख रही है तो वहीं झारखंड की 14 में से 13 सीटों पर एनडीए की जीत हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में Zee News और MATRIZE का ओपिनियन पोल बुधवार को सामने आया है. इसमें देशभर की जनता का मूड सामने आया है. इसे आप ZEE NEWS पर पांच बजे से देख सकते हैं और जी न्यूज की वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं. ये पोल गठबंधन के बाद का पहला ओपिनियन पोल है. जब एनडीए के साथ नए साथी जुड़ चुके हैं और इंडिया गठबंधन भी अस्तित्व में आया है. 


बिहार में भी एनडीए की बहार..
- Zee News Matrize के ओपिनियन पोल के मुताबिक बिहार में NDA को 37 और I.N.D.I.A. गठबंधन को 3 सीटें मिलने का अनुमान


झारखंड में भी एनडीए की बल्ले-बल्ले
- Zee News-Matrize के ओपिनियन पोल के मुताबिक झारखंड में NDA को 13 और I.N.D.I.A. गठबंधन को 1 सीट मिलने का अनुमान है.


इसका मतलब साफ है कि बिहार में नीतीश का साथ आना बीजेपी के लिए फायदेमंद रहा, जबकि झारखंड में जमकर मोदी मैजिक चला है. ये ओपिनियन पोल 5 फरवरी से 27 फरवरी के बीच किया गया. इस ओपिनियन पोल में लोकसभा की 543 सीटों पर 1,67,843 लोगों की राय ली गई है. जिसमें 87 हज़ार पुरुष और 54 हज़ार महिलाएं शामिल हैं. साथ ही इस ओपिनियन पोल में 27 हज़ार फ़र्स्ट टाइम वोटर्स की राय भी शामिल की गई है.


ओपिनियन पोल के नतीजों में मार्जिन ऑफ़ एरर प्लस माइनस 2 प्रतिशत है. आपको बता दें कि ये चुनाव के नतीज़े नहीं हैं सिर्फ़ ओपिनियन पोल है. इस ओपिनियन पोल को किसी भी प्रकार से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश ना समझा जाए.