PM Narendra Modi Varanasi Seat: आहिस्ता-आहिस्ता ही सही लेकिन देश अब लोकसभा चुनाव के रंग में रंगने लगा है. इसी बीच मोदी लहर पर सवार बीजेपी ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी मुख्यालय में शुरू है. इसमें पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई दिग्गज शामिल हैं. इस बैठक के बीच कयासों का दौर जारी है कि बीजेपी अपनी पहली लिस्ट जारी करने वाली है. जानकारी के मुताबिक दो दिन के अंदर बीजेपी अपनी पहली लिस्ट जारी कर देगी. इस लिस्ट में पीएम मोदी का भी नाम शामिल होगा, वे वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के दौरान अलग अलग राज्यों के लिए अलग-अलग बैठकों का दौर जारी है. दो दिन यानि कि 48 घंटे के अंदर सूची जारी करने का काम शुरू हो जाएगा. सूत्रों का कहना है कि 100 से 150 तक उम्मीदवारों की घोषणा होने की संभावना दो दिन के अंदर है. यूपी की सीटों के अलावा उत्तराखंड, दिल्ली, केरल, छतीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड जैसे राज्यों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा जारी है. 


150 से ज्यादा सीटों पर मंथन..
ऐसे उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा जारी है जो केंद्रीय मंत्री हैं, जो राज्य सभा के सदस्य थे और वे अब लोक सभा चुनाव लड़ेंगे, उनके नाम पर भी चर्चा हुई है. सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को होने वाली सीईसी की बैठक में 150 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर विचार मंथन होने की संभावना है. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में ही यह भी तय किया जाएगा कि पार्टी लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची गुरुवार को जारी करे या फिर शुक्रवार को जारी करे. लेकिन इस बात की संभावना प्रबल है कि दो दिन के भीतर ही पहली सूची जारी होगी.


ऐलान जल्द हो जाएगा..
फिलहाल बीजेपी केंद्रीय चुनाव कमेटी की पहली बैठक गुरुवार को पार्टी कार्यालय दिल्ली में हो रही है. बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा कर रहे हैं. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत शीर्ष नेता शामिल हुए हैं. इस बैठक में पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव के लिए सौ और डेढ़ सौ सीटों पर उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया जाएगा और उनका ऐलान भी जल्द ही हो जाएगा.