Elon Musk,PM Modi: एनडीए संसदीय दल के नेता और नव निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क को बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया है. मोदी ने मस्क की इच्छाओं की सराहना करते हुए कहा है कि देश के युवा, पूर्वानुमानित नीतियां और स्थिर लोकतांत्रिक बिजनेस पार्टनर्स के लिए कारोबारी माहौल प्रदान जारी रखेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुन‍िया के अरबपत‍ि कारोबारी और टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव जीतने के बाद फिर से सत्ता में आने पर बधाई दी थी. मस्क ने बधाई देते हुए कहा था कि वह उम्‍मीद करते हैं क‍ि आने वाले समय में उनकी कंपनियां भारत में शानदार काम करेंगी. 


मस्‍क ने सोशल नेटवर्क‍िंग वेबसाइट X (पूर्व में ट्व‍िटर) पर लिखा, 'दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में आपकी जीत पर बधाई! मुझे उम्मीद है कि मेरी कंपनियां भारत में अच्‍छा काम करेंगी.' 



PM मोदी ने मस्क को दिया धन्यवाद


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मस्क के पोस्ट का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा, " आपके अभिवादन की सराहना करता हूं. देश के प्रतिभाशाली युवा, हमारी जनसांख्यिकी, पूर्वानुमानित नीतियां और स्थिर लोकतंत्र सभी बिजनेस पार्टनर्स के लिए कारोबारी माहौल प्रदान करना जारी रखेंगे.


इस बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि मस्क अपना पहला भारतीय टेस्ला प्लांट महाराष्ट्र, गुजरात या तमिलनाडु में लगाएंगे. एलन मस्क की ओर से संभावित तीन बिलियन डॉलर का निवेश का प्रस्ताव ऐसे समय में आया है जब भारत ने साल की शुरुआत में कार निर्माताओं द्वारा उत्पादित कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात कर को कम कर दिया था.


एलन मस्क 20 से 22 अप्रैल के बीच भारत आने वाले थे. लेकिन आखिरी समय में उनकी यह यात्रा रद्द हो गई. मस्क ने टेस्ला के भारी दायित्वों का हवाला देते हुए अपनी इस यात्रा को रद्द की है. मस्क ने इस साल के अंत तक भारत आने की संभावना जताई है.