Rahul Lodhiभारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी लगातार बढ़ रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों चुनाव जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में हर प्रत्याशी, नेता और जनता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. 'ज़ी न्यूज़' का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस आर्टिकल में हम दामोह के बीजेपी प्रत्याशी राहुल लोधी का लीडर सोशल स्कोर जानेंगे.


राहुल लोधी पर बीजेपी का भरोसा
दमोह लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में अनेक दावेदार सामने आ रहे थे. लेकिन बीजेपी ने राहुल लोधी पर भरोसा जताया.  वर्ष 2018 में कांग्रेस से दमोह विधानसभा क्षेत्र से राहुल सिंह लोधी विधायक बने थे. जिसके बाद उन्होंने विधायक एवं कांग्रेस की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था.  इसके बाद हुए उपचुनाव में उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन से पराजय का सामना करना पड़ा था. हारने के बाद भी उन्हें उस समय के प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश वेयरहाउसिग कारपोरेशन का अध्यक्ष बनाया था. जो कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया था. 


विधानसभा चुनाव में नहीं मिला था टिकट
साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में भी वह दमोह विधानसभा से भाजपा के सशक्त उम्मीदवार थे, लेकिन उन्हें टिकट न मिला था, उनकी जगह दमोह से पूर्व मंत्री जयंत मलैया को भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया था.


मोदी ने दिलाया टिकट?
दमोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दौरान यह आश्वस्त किया गया था कि लोकसभा में आप ही भाजपा के प्रत्याशी होंगे और इसी का परिणाम है कि उन्हें अपनी ईमानदारी का परिचय का फल देते हुए भाजपा ने पहले ही सूची में दमोह संसदीय क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बना दिया था. 


सोशल मीडिया 
राहुल लोधी के बारे में जब गूगल सर्च किया तो सोशल मीडिया की कोई आधिकारिक आईडी नहीं मिली.


डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.