Sanjaykaka Patil: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम महाराष्ट्र के सांगली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी संजय पाटिल का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. असल में संजय (काका) पाटिल भारत में महाराष्ट्र राज्य के सांगली जिले के तसगांव के रहने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय पाटिल ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कांग्रेस से की थी और सांगली नगर निगम के उपाध्यक्ष और सांगली जिले में भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 1996 में, वे जिला परिषद, सांगली के सदस्य थे. वे सांगली जिले में किसानों की समस्याओं के लिए सरकार के खिलाफ मोर्चों की व्यवस्था कर रहे थे. इसके बाद वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए और महाराष्ट्र की विधान परिषद के सदस्य थे. फरवरी 2014 में उन्होंने राकांपा छोड़ दी और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए.


 ईडी पीछे नहीं पड़ेगा, क्योंकि...


लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में उन्होंने सांगली सीट से चुनाव लड़ा और चुनाव जीते. फिर अगले चुनाव 2019 में भी वे विजयी हुए. कुछ समय पहले बीजेपी सांसद संजय पाटिल तब चर्चा में आ गए थे जब उन्होंने सांगली में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ईडी उनके पीछे नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह बीजेपी के सांसद हैं. 


इस दौरान पाटिल ने कहा था कि हमें दिखावे के लिए 40 लाख रुपए की महंगी कार खरीदने के वास्ते कर्ज लेना पड़ता है. हमने कितना कर्ज ले रखा है, यह देखकर ईडी को काफी हैरानी होगी. इसके बाद उनके बयान पर बवाल मच गया था, उन्हें सफाई भी देनी पड़ गई थी. संजय पाटिल सोशल मीडिया पर दिखते जरूर हैं लेकिन काफी कम सक्रिय रहते हैं. ट्विटर पर उनके सिर्फ सात हजार फॉलोवर्स हैं.


डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.