Haryana Assembly Election 2024 Date: हरियाणा में 5 अक्तूबर 2024 में विधानसभा की 90 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. चुनाव प्रचार के बस 5 दिन बचे है. सभी दलों ने आखिरी दौर में जनता जनार्दन को रिझाने के लिए ताकत झोंक दी है. इस बीच कांग्रेस पार्टी के वार रूम से हरियाणा फतह का प्लान फाइनल हो गया है. हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में कांग्रेस का बड़ा दांव चल दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आखिरी दौर में राहुल गांधी प्रचार की कमान संभालने के लिए ड्राइविंग सीट पर होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन दिन में कवर होगा हरियाणा


राहुल गांधी हरियाणा में 3 दिन की चुनावी यात्रा करेंगे. राहुल गांधी राहुल गांधी की चुनावी यात्रा 30 सितंबर से शुरू होकर 2 अक्टूबर तक चलेगी. सूत्रों की मानें तो 3 दिनों में यात्रा के ज़रिए करीब 25-30 विधानसभा कवर करने का लक्ष्य है. 30 सितंबर को यात्रा की शुरुआत अंबाला से होगी और कई विधानसभाओं से होते हुए कुरुक्षेत्र पहुंचेगी. जिन सीटों पर जीत की संभावना प्रबल है, रुटमैप तैयार करते हुए उन पर फोकस किया गया है.


प्लान बी मेनिफेस्टो पर फोकस


हरियाणा कांग्रेस ने रैलियों के इतर चुनावी घोषणा पत्र के प्रचार पर फोकस किया है. कांग्रेस के घोषणा पत्र में 'हाथ बदलेगा हालात' का नारा दिया गया है. आइये बताते हैं कांग्रेस ने कौन से बड़े ऐलान किए हैं. हरियाणा में कांग्रेस ने सात पक्के वादे किए हैं. इस बार कांग्रेस ने घोषणा पत्र को 2 फेज में तैयार किया है. पहले फेज में पार्टी ने 15 गारंटियां शामिल की थीं. दूसरे चरण का घोषणा पत्र शनिवार को चंडीगढ़ में जारी हुआ था. जिसमें कांग्रेस ने विदेशों में नाैकरियों के लिए युवाओं की राह आसान बनाने के लिए हरियाणा विदेशी रोजगार बोर्ड बनाने का वादा किया है. 


कांग्रेस ने महिला सशक्तिकरण की बात की है. कांग्रेस इंदिरा लाडली बहन सम्मान योजना लागू करेगी, जिसके तहत हर महीने 18 साल से 60 साल तक की महिलाओं को खाते में दो हजार रुपए डाले जाएंगे. राज्य में लोगों को 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी.