Cameo Roles In Bollywood: बीते दो साल में जैसे-जैसे बॉलीवुड की फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला बढ़ा है, एक्टरों ने कैमियो रोल ज्यादा से ज्यादा शुरू कर दिए हैं. पहले वे सोशल मीडिया पर दोस्तों की फिल्मों को प्रमोट किया करते थे, परंतु अब स्थिति बदल गई है. रणवीर कपूर की फिल्म में शाहरुख खान नजर आते हैं. शाहरुख की फिल्म में सलमान खान के आने की खबर है. काजोल स्टारर फिल्म में आमिर खान नजर आने वाले हैं. इस तरह से अचानक यह एक नया ट्रेंड चल पड़ा है. इसकी वजह यह है कि जो एक्टर कैमियो रोल कर रहा है, उसके फैन भी बहाने से फिल्म की तरफ आकर्षित हो जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाई की फिल्म में अनुष्का
पिछले हफ्ते रिलीज हुई दो फिल्मों में दर्शकों को दो बॉलीवुड एक्टरों के कैमियो रोल नजर आए. इनके बारे में पहले से किसी को कोई जानकारी नहीं दी गई थी, अतः इनका पर्दे पर अचानक दिखना दर्शकों के लिए सरप्राइज की तरह था. एक दिसंबर को ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्म कला में अनुष्का शर्मा अचानक पर्दे पर दिखी. वह 1940 के दशक की हीरोइन के रूप में ब्लैक एंड व्हाइट अंदाज में आईं. कला की नायिका (तृप्ति डिमरी) फिल्म में प्लेबैक सिंगिंग करती है और उनकी आवाज में गाना अनुष्का शर्मा पर फिल्माया दिखाया गया है. अनुष्का इस गाने पर चेहरे पर हाव-भाव लातीं और इठलाती नजर आती हैं. इसके बाद गायब हो जाती हैं. इस फिल्म को अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश शर्मा ने प्रोड्यूस किया तो स्वाभाविक है कि एकाध सीन में अनुष्का के लिए जगह बनाई गई.


होने और न होने का फर्क
थियेटरों में शुक्रवार को आई एन एक्शन हीरो में आयुष्मान शर्मा जब अपने हाथों हुई गैर-इरादतन हत्या के बाद जब हवाई जहाज में लंदन भाग रहे होते हैं, तो प्लेन में उन्हें अक्षय कुमार टकरा जाते हैं. उनकी तारीफ के पुल बांधते हैं. अक्षय के हिस्से यही सीन आया है. डेढ़-दो मिनट बाद वह भी नहीं दिखते. अक्षय और अनुष्का शर्मा का इन फिल्मों में कुछेक मिनटों के लिए दिखना दर्शकों को चौंकाता जरूर है, मगर ये सीन या कहानी में इन एक्टरों की मौजूदगी ऐसी नहीं है जो थ्रिल पैदा करे. साथ ही अनुष्का और अक्षय के इन फिल्मों में रोल कहानी में कोई नई चीज नहीं जोड़ते हैं. उनके होने या न होने से कहानी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है. निश्चित ही इनके दिखने से यह भी नहीं होगा कि ज्यादा लोग फिल्म देखें. कैमियो को निश्चित रूप से ऐसा होना चाहिए, जो कहानी में कुछ जोड़ता हो या फिर लीड किरदार को कोई नया रास्ता दिखाता हो. अक्षय-अनुष्का इसमें नाकाम रहते हैं.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं