Bareilly Ki Barfi Film: बॉलीवुड में कई छोटे बजट की फिल्में बनी हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई करके साबित कर दिया कि अगर कहानी में दम है तो पानी की तरह पैसा बहाना जरूरी नहीं है. जी हां...आज हम एक ऐसी फिल्म की बात करने जा रहे हैं, जिसमें कॉमेडी और रोमांस का ऐसा चक्कर चलाया गया कि बॉक्स ऑफिस पर तहलका ही मच गया है. 20 करोड़ के बजट में तैयार हुई फिल्म बरेली की बर्फी ने तगड़ी कमाई के साथ-साथ खूब सारे अवार्ड्स भी बटोरे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 महीने में शूट हुई फिल्म ने जीता ऑडियंस का दिल!


बरेली की बर्फी (Bareilly Ki Barfi Budget) एक रोमांटिक कॉमेडी का कमाल मिक्सचर रही है. अश्विनी अय्यर के निर्देशन में बनी फिल्म में यूपी के शहर बरेली की कहानी दिखाई गई है. इस फिल्म में राजकुमार राव (Rajkummar Rao), आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और कृति सेनन ने ऐसी बवाल एक्टिंग की थी कि बॉक्स ऑफिस पर धमाल मच गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो बरेली की बर्फी फिल्म की शूटिंग सिर्फ 2 महीने में हुई थी. 


20 करोड़ के बजट में तैयार हुई थी फिल्म!


रिपोर्ट्स की मानें तो फ्रेंच राइटर निकोलस बैरेउ के नॉवल द इंग्रेडिएंट्स ऑफ लव पर बेस्ड इस फिल्म को महज 20 करोड़ में तैयार किया गया था. कहा जाता है कि फिल्म बजट से करीब 15 करोड़ की ज्यादा कमाई कर गई थी. खबरों के अनुसार, फिल्म ने 35 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की थी. बता दें, फिल्म बरेली की बर्फी में आयुष्मान खुराना, कृति सेनन (Kriti Sanon), राजकुमार राव के साथ पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), सीमा पाहवा भी अहम किरदार में नजर आए थे. बरेली की बर्फी ने कृति सेनन के करियर को एक स्ट्रांग बूस्ट दिया था. बरेली की बर्फी के बाद कृति सेनन को कई बड़े बजट की फिल्में मिलीं लेकिन ज्यादातर बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं.