Chatrapati Release Date: बदलते हुए हिंदी सिनेमा को अब ऐसे भी समझ सकते हैं कि साउथ के एक्टर अब न सिर्फ बॉलीवुड में आ रहे हैं, बल्कि साउथ की रीमेक के साथ ही एंट्री कर रहे हैं. अभी तक तो बॉलीवुड के स्टार अपना स्टारडम बचाने के लिए ऐसा कर रहे थे. ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि क्या साउथ के एक्टर साउथ की रीमेक के साथ हिंदी के दर्शकों का दिल जीत पाएंगे. कल ही फिल्म छत्रपति का ट्रेलर रिलीज हुआ है. यह 2005 में तेलुगु में आई निर्देशक एस.एस. राजामौली की प्रभास स्टारर फिल्म का हिंदी रीमेक है, जिसमें साउथ के एक्टर साई श्रीनिवास बेल्लमकोंडा हैं. साई श्रीनिवास इस फिल्म के साथ बॉलीवुड में कदम रख रहे हैं. उनके अपोजिट यहां नुसरत भरूचा नजर आएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


श्रीलंका से पाकिस्तान
लेखकों और निर्देशक ने हिंदी दर्शकों के मिजाज से कहानी में बदलाव किए हैं. ओरीजनल साउथ की फिल्म में कहानी का कनेक्शन जहां श्रीलंका से था, हिंदी में इसे पाकिस्तान से जोड़ दिया गया है. मामला वही कि एक बस्ती पर कुछ बाहुबलियों का राज है. कहानी ऐसे हिंदू हीरो की है, जो 1985 में पाकिस्तान से आए शरणार्थियों के जत्थे का हिस्सा था. वह और उसकी मां अब यहीं रहते हैं. लेकिन फिर यहां इस हीरो की भिड़ंत उनकी बस्ती उजाड़ने वालों से होती है और मां दूसरों के लिए लड़ रहे अपने बेटे को छत्रपति नाम देती है. ट्रेलर में पूरा एक्शन और म्यूजिक साउथ के अंदाज का है. फिल्म के निर्देशक हैं, वी.वी. विनायक.


मेरे पास मां है
ट्रेलर देखते हुए आप पूरी कहानी का अंदाजा लगा सकते हैं. लेकिन सबसे बड़ी बात यह कि ट्रेलर के अंत में मेकर्स ने जैसे फिल्म का क्लाइमेक्स ही खोलकर रख दिया है. मां ही यहां अपने बेटे को गोली मारती हुई नजर आती है, जबकि कुछ मिनिट पहले जब हीरोइन हीरो से पूछती है कि वह यह सब जो मारधाड़ या भागदौड़ कर रहा है, वह किसके लिए. तब हीरो जवाब देता हैः मां के लिए. मां के रोल में यहां भाग्यश्री हैं. ओरीजनल फिल्म साउथ में हिट थी और प्रभास तथा राजामौली हिंदी के दर्शकों के लिए कोई अपरिचित नाम नहीं हैं. ऐसे में देखना होगा कि उनकी फिल्म का हिंदी रीमेक क्या नतीजे लाएगा. फिलहाल ट्रेलर सामान्य नजर आ रहा है. कहानी में भी खास दम नहीं दिख रहा है. फिल्म 12 मई को थियेटरों में लगेगी. जिस तरह से फिल्म को प्रमोट किया जा रहा है, उससे साफ है कि यह सिर्फ साई श्रीनिवास को जमाने की कोशिश है. बाकी कलाकारों का यूट्यूब के ट्रेलर में भी आपको नाम नहीं मिलेगा.