Rajesh Khanna Dimple Kapadia Divorce: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को इंडियन सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. उन्होंने अपने जबरदस्त एक्टिंग टैलेंट से लंबे समय तक हिंदी सिनेमा पर राज किया हालांकि फिल्मों से ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ सुर्ख़ियों में रही. डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से उनकी शादी भी चर्चा का विषय रही. डिंपल ने फिल्म बॉबी से हिंदी सिनेमा में धमाकेदार एंट्री की थी लेकिन राजेश खन्ना से शादी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद करके सबको चौंका दिया था. डिंपल की जब राजेश खन्ना से शादी हुई थी तो उनकी उम्र केवल 16 साल थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं राजेश खन्ना की उम्र 32 साल थी. यानि वो उम्र में डिंपल से 16 साल बड़े थे. बहरहाल, राजेश खन्ना से शादी के एक साल बाद डिंपल बेटी ट्विंकल की मां बन गईं. उसके कुछ सालों बाद उन्होंने एक और बेटी को जन्म दिया. बेटियों की परिवरिश में बिज़ी होने के बावजूद डिंपल को फिल्मों में कमबैक करने की इच्छा जागने लगी. इस बात पर उनका राजेश खन्ना से विवाद हुआ जो नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में वापसी करें. डिंपल-राजेश खन्ना के विवाद बढ़ते गये और एक्ट्रेस ने काका का घर छोड़ दिया.



इसी दौरान काका ने श्रीदेवी के साथ फिल्म मास्टरजी साइन की जो कि उम्र में उस वक्त उनसे काफी छोटी थीं. डिंपल को काका और श्रीदेवी की ऑनस्क्रीन जोड़ी बिलकुल पसंद नहीं आई थी और उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था, वो (राजेश खन्ना) इन दिनों बहुत मोटे और बूढ़े दिखने लगे हैं. उनके बाल भी झड़ रहे हैं, वो ऐसे घटिया रोल करके खुद का मजाक नहीं बनवा सकते? वो बेहतरीन एक्टर हैं और उन्हें ऐसे ही रोल्स चुनने चाहिए जो उनपर जंचे. बाद में श्रीदेवी ने भी एक इंटरव्यू में कबूला था कि उनकी मां को ये फिल्म बिलकुल पसंद नहीं आई थी. उन्होंने कहा था कि ऐसी वल्गर फिल्म करने की क्या जरूरत थी.