बात आज एक ऐसी एक्ट्रेस की जिसने बेहद कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल कर लिया था जिसे पाना कईयों का सपना होता है लेकिन मिलता कुछ एक को ही है. हम बात कर रहे हैं दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) की जिन्होंने साल 1992 में आई फिल्म ‘विश्वात्मा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और आते ही सुपरहिट हो गईं थीं. दिव्या और सनी देओल स्टारर इस फिल्म में दिव्या पर फिल्माया गया सॉन्ग 'सात समंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई...' आज भी पॉपुलर है. दिव्या एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती थीं. एक्ट्रेस के पिता बीमा कंपनी में काम करते थे वहीं मां हाउसवाइफ थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केवल 9वीं तक पढ़ीं थीं दिव्या 


कहते हैं कि दिव्या भारती ने महज 9 वीं क्लास तक पढ़ाई की थी जिसके बाद उन्होंने 14 साल की उम्र से मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. दिव्या पर सबसे पहली नजर कीर्ति कुमार (गोविंदा के भाई) की पड़ी थी और जिसके बाद उन्होंने दिव्या को अपनी फिल्म ‘राधा का संगम’ के लिए साइन किया था. हालांकि, आगे चलकर फिल्म में दिव्या की जगह जूही को कास्ट कर लिया गया था. इसके बाद दिव्या ने साउथ सिनेमा में किस्मत आजमाई और तेलुगू फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से फिल्मों में डेब्यू किया था. 


साजिद नाडियाडवाला से शादी के बाद परेशान रहती थीं दिव्या 


करियर के पीक पर दिव्या भारती ने साजिद नाडियाडवाला से शादी कर सबको चौंका दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस शादी के बाद से दिव्या परेशान रहने लगी थीं और इसी वजह से उन्होंने शराब पीना भी शुरू कर दिया था. दिव्या की मौत भी काफी रहस्यमई बताई जाती है. खबरों की मानें तो एक्ट्रेस तीस साल पहले अप्रैल,1993 को शाम फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला और उनके पति डॉ. श्याम लुल्ला के साथ ड्रिंक कर रहीं थीं इस दौरान वे बिना रेलिंग वाली खिड़की पर बैठी थीं और बैलेंस बिगड़ने से सीधे नीचे जा गिरीं. इस घटना को आज भी लोग साजिश और हत्या दोनों एंगलों से जोड़कर देखते हैं. बहरहाल, पुलिस 1998 में दिव्या के केस की जांच बंद कर चुकी है.