Hema Malini Affairs: ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी के चाहने वालों की कमी नहीं थी. एक तरफ तो हजारों लाखों फैन्स थे वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के भी कई ऐसे स्टार्स थे जो एक्ट्रेस पर मर मिटने को तैयार रहते थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जितेंद्र, संजीव कुमार से लेकर लीजेंड्री एक्टर राज कुमार भी हेमा से शादी के सपने देखा करते थे. वहीं, हेमा को पसंद आए बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र और इन दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली थी. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि हेमा की शादी एक समय संजीव कुमार से होते-होते रह गई थी ? जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव और हेमा फिल्म सीता और गीता की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजीव कुमार की मां ने रखी थी ये शर्त


कहते हैं कि इस फिल्म के एक सीन को शूट करने के दौरान हुए हादसे ने इन्हें करीब ला दिया था. दोनों एक दूसरे को पसंद भी करने लगे थे लेकिन रिश्ते की बात लेकर जब संजीव कुमार की मां हेमा के घर पहुंचीं, तब वहां ऐसा कुछ हुआ जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. असल में संजीव कुमार की मां ने हेमा के सामने यह शर्त रखी कि शादी के बाद वे फिल्मों में काम नहीं करेंगीं. कहते हैं यह बात हेमा को मंजूर नहीं थी और यहीं से पूरी बात बिगड़ गई और इस कदर बिगड़ी कि फिर कभी संजीव कुमार और हेमा एक नहीं हो सके. 


संजीव कुमार ने कभी नहीं की शादी


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक इंटरव्यू में खुद हेमा ने कहा था कि, ‘उन्हें एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर चाहिए था, एक ऐसी वाइफ जो त्याग की मूर्ति हो, जो पति के लिए अपना करियर छोड़ दे, उनके बूढ़े मां-बाप की देखभाल करे, पूरा घर संभाले, ऐसे परफेक्ट लोग रियल लाइफ में नहीं मिलते’. बहरहाल, हेमा से शादी ना हो पाने के चलते संजीव कुमार ने ताउम्र शादी नहीं की थी. वहीं, साल 1985 में महज 47 साल की उम्र में एक्टर का हार्टअटैक के चलते एक्टर का निधन हो गया था.