Ekta Kapoor Films: नेटफ्लिक्स इंडिया ने बीते दो-तीन महीनों से यह संकेत देने शुरू कर दिए कि वह खुद को बदलने की तैयारी कर रहा है. उसने अपनी कुछ ऐसी ओरीजनल वेबसीरीजों के दूसरे सीजन को हरी झंडी दिखाने से मंजूर कर दिया था, जो बड़े सितारों के बावजूद चली नहीं. नेटफ्लिक्स को उनमें नुकसान उठाना पड़ा. इसी तरह नेटफ्लिक्स ने अपनी हिंदी लाइब्रेरी को समृद्ध दिखाने के लिए बड़े निर्माता-निर्देशकों और सितारों की फिल्में अपने यहां ले ली थीं. मगर सच यही है कि इनमें से ज्यादातर उसके किसी काम नहीं आई. इनकी स्थिति नाम बड़े और दर्शन छोटे वाली थी. अपनी इन गलतियों से सबक लेते हुए ओटीटी ने अब ऐसी फिल्मों को अपनी लाइब्रेरी से हटाने का फैसला कर लिया है. ताकि नई फिल्मों को जगह दे सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस महीने गिरेगा पर्दा
पोर्टल बिंज की रिपोर्ट के अनुसार नेटफ्लिक्स ने जिन निर्माताओं की दर्जनों फिल्मों को अपनी लाइब्रेरी से हटाने का फैसला किया है, उनमें एकता कपूर और करण जौहर शामिल हैं. इनकी बहुत सारी फिल्में जल्द ही नेटफ्लिक्स से बाहर होने वाली हैं. ये फिल्में इसी महीने के अंत तक नेटफ्लिक्स पर देखने के लिए उपलब्ध नहीं होंगी. यानी कुछ दिन और बचे हैं. अगर ये फिल्में आपकी लिस्ट में हैं और आपके पास नेटफ्लिक्स का कनेक्शन है तो इन्हें फटाफट देख डालिए. बालाजी मोशन पिक्चर्स की जो फिल्में 27 फरवरी को नेटफ्लिक्स से हट जाएंगी उनमें शामिल टाइटलों के नाम हैः लुटेरा, रागिनी एमएमएस, एक थी डायन, शोर इन द सिटी, द डर्टी पिक्चर, लव सेक्स और धोखा, वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई की दोनों फिल्में. रागिनी एमएमएस 2, शूटआउट एट लोखंडवाला, शूटआउट एट वडाला, क्या कूल हैं हम की तीन किस्तें, कुछ तो है, कुकू माथुर की झंड हो गई, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, कोई आप सा, कृष्णा कॉटेज, सी कंपनी, ईएमआई भी लिस्ट में हैं.


नहीं बची करण की फिल्में भी
एकता की कंपनी की तरह करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस की भी कई फिल्में 27 तारीख को ही नेटफ्लिक्स से विदा हो जाएंगी. इन फिल्मों में शामिल हैं: कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो, कभी अलविदा ना कहना, कपूर एंड सन्स, ये जवानी है दीवानी, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, हंसी तो फंसी, पुरानी तथा नई दोस्ताना और पुरानी तथा नई अग्निपथ. सोल्जर और तू है मेरा संडे जैसी फिल्में भी नेटफ्लिक्स इंडिया पर 27 तारीख से उपलब्ध नहीं होंगी. हालांकि तू है मेरा संडे नई जनरेशन की पसंदीदा फिल्मों में है और इसे देखने वाले अब भी कम नहीं हुए हैं. नेटफ्लिक्स आने वाले दिनों में अपनी लाइब्रेरी में नई फिल्मों का अनाउंसमेंट कर सकता है.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे