Madhuri Dixit Movies: 1994 में रिलीज हुई फिल्म हम आपके हैं कौन (Hum Aapke Hain Kaun)  बॉक्सऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और सलमान खान (Salman Khan) ने मुख्य भूमिका निभाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म के लिए माधुरी को सलमान खान से ज्यादा फीस मिली थी. इस बारे में माधुरी ने अनुपम खेर के चैट शो में अपना रिएक्शन दिया था. शो के दौरान अनुपम खेर ने उनसे इस बारे में सवाल किया था जिसपर माधुरी ने स्माइल देते हुए कहा था, वेल, अगर ये बात चली है तो चलने दो. बता दें कि ऐसी खबरें थीं कि माधुरी ने फिल्म के लिए सलमान खान से पांच गुना ज्यादा फीस ली थी और उन्होंने तकरीबन 2. 7 करोड़ रुपये चार्ज किए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि हम आपके हैं कौन के डायरेक्टर सूरज बडजात्या हैं और ये फिल्म एक फैमिली ड्रामा थी. सलमान और माधुरी के अलावा इस फिल्म में रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल, रीमा लागू, लक्ष्मीकांत बेर्डे, आलोकनाथ और अनुपम खेर ने भी काम किया था. फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. माधुरी के करियर की बात करें तो उन्होंने फिल्म अबोध से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था. फिल्म तेजाब में काम करने के बाद वह उस दौर की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस बन गई थी.


इस फिल्म में माधुरी पर फिल्माया गया गाना एक दो तीन काफी फेमस हुआ था जिसे सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था. इसके अलावा माधुरी फिल्म रामलखन, त्रिदेव, किशन कन्हैया, मृत्युदंड, लज्जा जैसी फिल्मों में भी नजर आई थी. माधुरी ने अपने दौर की फिल्मों के बारे में बात करते हुए कहा था, जब हमने शुरुआत की तो इंडस्ट्री काफी बेतरतीब हुआ करती थी. कहां शूटिंग होगी, कितने दिन या साल चलेगी, नहीं पता होता था. हमें बस फिल्म की कहानी का थोडा आईडिया हुआ करता था और कोई प्लानिंग नहीं होती थी. हमें तो ये भी नहीं पता होता था कि डायलॉग क्या होंगे और कैसे शूटिंग की जाएगी. तब भी फिल्में अच्छी बन जाती थीं.