Mala Sinha Daughter Movies: माला सिन्हा (Mala Sinha) अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस थीं. माला सिन्हा ने अपने समय की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था और अपने दौर के लगभग सभी बड़े एक्टर्स के अपोजिट उन्होंने काम किया था. माला सिन्हा को उस समय की सबसे महंगी एक्ट्रेस भी कहा जाता है. हालांकि, माला सिन्हा के उलट उनकी बेटी प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha) बॉलीवुड में कुछ खास नाम नहीं कमा पाई थीं और गुमनाम होकर रह गईं थीं. क्या थी प्रतिभा सिन्हा की कहानी यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आमिर खान की फिल्म के एक गाने में आई थीं नजर 


आपको बता दें कि प्रतिभा ने यूं तो लगभग दर्जन भर फिल्मों में काम किया था लेकिन सभी छोटेमोटे रोल्स थे. इससे हुआ ये कि प्रतिभा कभी भी अपनी पहचान बना पाने में कामयाब नहीं हो सकीं थीं. प्रतिभा कौन हैं यदि ये तक आप भूल चुके हैं तो याद दिला दें कि साल 1996 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म राजा हिंदुस्तानी में प्रतिभा सिन्हा परदेसी-परदेसी गाने में नजर आई थीं. इस गाने में प्रतिभा ने बंजारन का छोटा सा रोल निभाया था. हालांकि, इसका भी कोई खास फायदा प्रतिभा को नहीं मिला था. 



अपने हाथों तबाह किया था करियर 


बताते हैं कि प्रतिभा अपने करियर को लेकर सीरियस नहीं थीं और एक्टिंग पर ध्यान देने के बजाय वे म्यूजिक डायरेक्टर नदीम के साथ सीरियस अफेयर में थीं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो माला सिन्हा ने बेटी को कई बार समझाया कि वे अपना ध्यान करियर पर लगाएं लेकिन प्रतिभा ने एक नहीं सुनी. नदीम के प्यार में डूबीं प्रतिभा ने कई अच्छे मौके गंवा दिए थे. इस बीच गुलशन कुमार हत्याकांड में नदीम का नाम सामने आ गया. रातों रात नदीम भारत से फरार हो गए और यहां प्रतिभा अकेली रह गईं. बताते हैं कि नदीम से नाम जुड़ने के चलते प्रतिभा को बाद में किसी ने भी काम नहीं दिया.