Nargis Dutt Death: बात आज गुजरे जमाने की चर्चित एक्ट्रेस रहीं नर्गिस दत्त (Nargis Dutt) की जिन्हें उनकी शानदार फिल्मों के लिए आज भी याद किया जाता है. नर्गिस को मदर इंडिया, श्री 420, आवारा, बरसात, चोरी-चोरी जैसी शानदार फिल्मों  के लिए जाना जाता है. बहरहाल, फिल्मों में जहां नर्गिस ने एक अलग मुकाम हासिल किया था वहीं, रियल लाइफ में नर्गिस का आख़िरी समय बेहद दर्द के बीच गुजरा था. असल में नर्गिस को कैंसर डिटेक्ट हुआ था और इस बीमारी से लड़ते हुए उनका निधन हो गया था. आज हम आपको नर्गिस के उन दिनों का हाल बताने वाले हैं जब एक्ट्रेस जिंदगी और मौत से जूझ रहीं थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेटी नम्रता ने बताया था कैसा था मां का हाल 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नर्गिस की बेटी नम्रता दत्त ने खुद इस बात का जिक्र एक इंटरव्यू में किया था कि मां नर्गिस को कैंसर डिटेक्ट होते ही घर में क्या हुआ था. नम्रता के अनुसार, मां की बीमारी का पता चलते ही परिवार की लाइफ पूरी तरह से बदल गई थी. इलाज के लिए नर्गिस को तुरंत अमेरिका ले जाया गया था. यहां एक्ट्रेस का काफी लंबे समय तक इलाज चला था लेकिन वे लंबे और दर्दभरे इलाज से इस कदर टूट चुकी थीं कि एक बार तो वे कोमा में भी चली गईं थीं. नम्रता ने बताया था कि इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम ने घरवालों को यह बता दिया था कि नर्गिस का दिमाग अब पहले जैसा नहीं चलेगा. 


खुद को शीशे में देख फूट-फूट कर रोईं थीं नर्गिस 


नम्रता के अनुसार, कैंसर के इलाज के दौरान दी जाने वाली कीमोथैरिपी से नर्गिस के बाल झड़ गए थे और वे बेहद कमजोर हो गईं थीं इस बीच जब उन्हें मुंबई ले जाने की बारी आई तो एक्ट्रेस ने खुद को शीशे में देखा और देखते ही फफक-फफककर रोने लगीं. नर्गिस को अपनी हालत देख बेहद ठेस पहुंचीं थी. बताते चलें कि नर्गिस ने 3 मई 1981 को मुंबई में आखिरी सांस ली थी.