Nawazuddin Siddiqui Films: शुक्रवार को रिलीज हुई नवाजुद्दीन सिद्दिकी की फिल्म अफवाह बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन बुरी तरह से धराशायी हो गई. हॉलीवुड फिल्म गार्डियंस ऑफ गैलेक्स और अदा शर्मा स्टारर द केरल स्टोरी इसके साथ रिलीज हुई थीं. दोनों फिल्मों ने बढ़िया परफॉरमेंस किया. हॉलीवुड फिल्म ने जहां करीब सात करोड़ की ओपनिंग ली, वहीं द केरल स्टोरी ने आठ करोड़ से ज्यादा पहले दिन कमाए. जबकि हकीकत यह है कि नवाजुद्दीन सिद्दिकी अदा शर्मा के मुकाबले कहीं बड़े स्टार हैं और हॉलीवुड फिल्म के एक्टरों को तो हिंदी के दर्शक ढंग से जानते तक नहीं. इसके बावजूद नवाज की फिल्म का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन केवल 20 से 25 लाख रुपये बताया जा रहा है. वीकेंड में फिल्म एक करोड़ का आंकड़ा भी छू सकेगी, इसमें संदेह है. जबकि इसे निर्देशक सुधीर मिश्रा और निर्माता अनुभव सिन्हा हिंदी फिल्मों के बड़े नाम कहे जाते हैं. फिल्म में नवाज के साथ भूमि पेडनेकर हीरोइन हैं. इन नामों के बावजूद दर्शक अफवाह देखने नहीं गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सितारों के साथ सफल
नवाज का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड देखें तो जिन फिल्मों में वह सलमान खान (किक और बजगंगी भाईजान) और शाहरुख खान (रईस) जैसे सितारों के साथ आए, वही उनके खाते में ब्लॉकबस्टर रही हैं. इसके अलाव वरुण धवन और आमिर खान की जिन फिल्मों में दिखे, वह हिट रहीं. परंतु जिन फिल्मों में नवाज सोलो स्टार रहे हैं या जिनमें छोटे सितारे रहे, जिनमें उनकी हीरो के समानांतर अहम भूमिका रही, वे फिल्में या तो अति औसत साबित हुईं या फिर फ्लॉप और सुपर फ्लॉप. ओटीटी पर भी वह आए पंरतु यहां से जल्द ही उनका मोह भंग हो गया.


कतार से फ्लॉप
लीड हीरो के रूप में नवाज की पिछली फिल्म मोतीचूर के लड्डू, साल 2019 में आई थी. जो डिजास्टर थी. चार साल बाद जब नवाज आए, तो अफवाह में दर्शक उनका काम देखने थियेटरों में नहीं गए. इसमें संदेह नहीं कि नवाज एक बढ़िया ऐक्टर हैं परंतु कामयाब सितारे की उनकी कहानियां अफवाह जैसी हैं. उनके नाम पर फोटोग्राफ, मंटो, जीनियस, मुक्काबाज, मानसून शूटआउट, बाबूमोशाय बंदूकबाज, मुन्ना माइकल, मॉम, हरामखोर, फ्रीकी अली, रमन राघव 2.0 और तीन जैसी फ्लॉप या डिजास्टर फिल्में हैं. ऐसे में सोलो हीरो के रूप में बॉक्स ऑफिस पर वह कभी सफल नहीं रहे. पर्सनल लाइफ के विवादों ने भी उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया है. उनकी अगली परीक्षा अब जोगीरा सारा रारा में होने वाली है.