Rishi Kapoor Dimple Kapadia Movies: ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट जोड़ियों में से एक हुआ करती थी. दोनों ने साथ-साथ फिल्म ‘बॉबी’ में काम किया था जो अपने दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी. कहते हैं कि फिल्म बॉबी की शूटिंग के दौरान ही ऋषि कपूर और डिंपल को एक दूसरे से प्यार हो गया था. यह दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे लेकिन ऋषि कपूर के पिता राज कपूर इस शादी के लिए नहीं माने थे. बहरहाल, आगे चलकर ऋषि कपूर की शादी नीतू कपूर के साथ हुई थी वहीं, डिंपल कपाड़िया की शादी बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ हुई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शादी के बाद फिल्मों से दूर हो गईं थीं डिंपल कपाड़िया 


राजेश खन्ना से शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली थी. असल में राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि डिंपल शादी के बाद भी फिल्मों में काम करें, कहते हैं इस बात को लेकर भी इन दोनों में जमकर लड़ाई झगड़े होते थे. यही वजह रही कि शादी के कुछ सालों बाद ही डिंपल, राजेश खन्ना का घर छोड़कर चली गईं थीं. इसके बाद डिंपल ने 1985 में आई फिल्म ‘सागर’ से बॉलीवुड में वापसी की थी. इस फिल्म में ऋषि कपूर ही उनके हीरो थे. 


फिल्म सागर में फिल्माया गया था ऋषि कपूर और डिंपल पर किसिंग सीन 


फिल्म सागर में ऋषि कपूर और डिंपल पर एक किसिंग सीन फिल्माया गया था. कहते हैं इस फिल्म के प्रीमियर पर ऋषि कपूर अपनी वाइफ नीतू कपूर के साथ पहुंचे थे. इस बीच फिल्म में जैसे ही डिंपल और ऋषि कपूर का किसिंग सीन आया तो एक्टर ये सोचकर असहज हो गए कि पता नहीं नीतू क्या सोचेंगी ? हालांकि, फिल्म खत्म होने के बाद ऋषि कपूर से नीतू ने कहा कि तुमने किसिंग सीन अच्छे से नहीं दिया था इसे और अच्छे से किया जाना चाहिए था.