Prabhas And Kriti Sanon: प्रभास और कृति सैनन स्टारर आदिपुरुष की रिलीज को पिछले साल ही आगे खिसका दिया गया था. इस साल संक्रांति को रिलीज होने वाली फिल्म को टीजर की तीखी आलोचना के बाद आगे बढ़ाया गया था. नई घोषणा की मानें तो फिल्म को इस साल जून में रिलीज होना है. वजह यह कि फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन में इसके वीएफएक्स का काम चल रहा है और भगवान राम-सीता-हनुमान के साथ लंकापति रावण के लुक में भी सुधार किया जा रहा है. 500 करोड़ से ज्यादा बजट की यह फिल्म रामायण की कहानी है और यहां पूरा चमत्कार वीएफएक्स पर टिका है. इसका टीजर रिलीज होते ही दर्शकों ने सभी मुख्य किरदारों के लुक की जबर्दस्त आलोचना की थी और तब निर्माता बैकफुट पर आ गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आया सुनहरा मौका
एक बार फिर नए साल में आदिपुरुष चर्चा में आ गई है और इस बार भी मामला रिलीज डेट का है. फिल्म ट्रेड में हो रही चर्चाओं की मानें तो इस बार निर्माताओं के सामने फिल्म की रिलीज डेट बढ़ाने का एक सुनहरा मौका आया है. असल में जबसे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने घोषणा की है कि एक जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर देश को समर्पित किया जाएगा, तब से फिल्म ट्रेड के जानकार कह रहे हैं कि आदिपुरुष की रिलीज के लिए इसके बढ़िया तारीख नहीं हो सकती. अनुमान है कि अयोध्या में राम मंदिर का राष्ट्र को समर्पण पूरे देश के लिए बहुत बड़ा ईवेंट होगा और इसके राजनीतिक-सांस्कृतिक मायने होंगे. ऐसे में आदिपुरुष के निर्माताओं को पूरे देश में राममय माहौल मिलेगा और इस दौरान अगर आदिपुरुष को रिलीज किया गया तो भक्तिभाव में डूबे दर्शक रामकथा देखने के लिए सिनेमाघरों में कतार लगा सकते हैं.


2024 में इतिहास
खबरें आ रही हैं कि आदिपुरुष के निर्माताओं ने राम मंदिर की खबर के बाद नए सिर से विचार करना शुरू कर दिया है. फिल्म ओवरबजट हो चुकी है और इसके टीजर की तीखी आलोचना ने भी फिल्म को मुश्किल में डाला है. अतः अगर अब इसमें वाजिब सुधार कर दिए गए और फिल्म को नए सिरे से प्रमोट किया गया तो 2024 के जनवरी में इसकी रिलीज से अच्छी कोई तारीख नहीं सकती. वास्तव में बॉलीवुड इस वक्त अच्छे कंटेंट और अच्छे वीएफएक्स की समस्या से जूझ रहा है. अगर आदिपुरुष के मेकर अच्छा प्रोडक्ट तैयार कर लेते हैं, तो 2024 में इतिहास में दर्ज हो सकते हैं.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं