Vijay Arora Life facts: बात आज टीवी सीरियल रामायण में ‘मेघनाद’ का किरदार निभाकर लोगों के दिलो-दिमाग पर अमिट छाप छोड़ने वाले एक्टर विजय अरोड़ा (Vijay Arora) की. विजय आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थीं. आज हम आपको विजय की लाइफ से जुड़े एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में कम ही लोगों को पता होगा. असल में विजय अरोड़ा साल 1973 में आई फिल्म ‘यादों की बारात’ से चर्चाओं में आए थे. यह फिल्म अपने समय की सुपरहिट फिल्म थी वहीं, इस फिल्म में विजय पर फिल्माया गया एक गाना आज तक फेमस है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डर गए थे राजेश खन्ना
यह गाना था ‘चुरा लिया है तुमने जो दिल को’, फिल्म में यह गाना विजय और एक्ट्रेस जीनत अमान पर फिल्माया गया था. इस फिल्म की रिलीज के बाद विजय की छवि एक रोमांटिक हीरो की बनने लगी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) भी विजय की सफलता देखकर डर गए थे और उन्हें लगने लगा था कि कहीं विजय उनकी सुपरस्टार की गद्दी को ना हथिया लें. हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ था. आगे चलकर विजय ने जिन भी फिल्मों में काम किया वे सभी या तो औसत चलीं या फ्लॉप रहीं थीं. 


100 फिल्मों में किया था काम
बताया जाता है कि विजय ने 100 के करीब फिल्मों में काम किया था लेकिन अपनी पहचान बना पाने में कामयाब नहीं हो सके थे. हालांकि, बी.आर . चोपड़ा ने टीवी सीरियल रामायण में विजय को ‘मेघनाद’ का रोल ऑफर किया और यही रोल आगे चलकर एक्टर की पहचान बन गया था. बताते चलें कि, 62 साल की उम्र में पेट के कैंसर से लड़ते हुए साल 2007 में विजय का निधन हो गया था.