Rohit Shetty Cirkus: रविवार का दिन और क्रिसमस रणवीर सिंह-रोहित शेट्टी की फिल्म सर्कस के लिए थोड़ी राहत तो लाया, लेकिन इतनी नहीं कि उनके चेहरे पर मुस्कान फैल जाए. शुक्रवार और शनिवार को फिल्म का नेट कलेक्शन लगभग बराबर रहा. शुक्रवार को जहां 6.25 करोड़ का नेट कलेक्शन हुआ, वहीं शनिवार को यह आंकड़ा 6 करोड़ रहा. यानी दो दिनों में फिल्म ने 12.25 करोड़ रुपये की ही कमाई की. जबकि इसका बजट 150 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. रविवार को क्रिसमस के दिन शुरुआती शोज में दर्शकों की संख्या पहले दो दिनों से कुछ अधिक बताई जा रही है और अनुमान है कि फिल्म की कमाई 25 फीसदी बढ़ सकती है. अतः रविवार को आंकड़ा नेट सात या साढ़े सात करोड़ के आसा-पास रह सकता है. जिससे फिल्म का वीकेंड कलेक्शन 20 करोड़ के अंदर ही रहेगा. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि सर्कस की यह वीकेंड कमाई फिल्म के हीरो रणवीर सिंह की फीस से भी कम है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डबल रोल की फीस
रणवीर सिंह की यह लगातार तीसरी बॉक्स ऑफिस फ्लॉप है. 83 (2021) और जयेशभाई जोरदार (2022) भी अपनी लागत नहीं निकाल सकी थीं. कोईमोई डॉट कॉम के अनुसार रणवीर ने सर्कस के लिए 25 करोड़ रुपये की फीस ली है. फिल्म में वह करियर में पहली बार डबल रोल प्ले कर रहे हैं. वहीं फिल्म की दो हीरोइनों जैकलीन फर्नांडिस और पूजा हेगड़े को उनकी भूमिकाओं के लिए क्रमशः चार और ढाई करोड़ रुपये फीस मिली. रॉय-जॉय की इस कहानी में जुड़वां जॉय का रोल प्ले करने वाले वरुण शर्मा ने दो करोड़ रुपये फीस ली. इसी तरह फिल्म में छोटा-सा रोल निभाने वाले जॉनी लीवर ने भी सवा करोड़ रुपये फीस के रूप में हासिल किए. करोड़ में फीस लेने वालों में संजय मिश्रा भी शामिल हैं, जिन्हें फिल्म के लिए एक करोड़ रुपये मिले.


कितना लाइफ टाइम बिजनेस
इन कलाकारों के अलावा अन्य प्रमुख कलाकारों की फीस लाख में थी. मराठी टीवी एक्टर सिद्धार्थ जाधव को अपने रोल के लिए 80 लाख रुपये, वसूली भाई के रूप में याद किए जाने वाले मुकेश तिवारी को 70 लाख रुपये, रोहित शेट्टी की गोलमाल सीरीज में एंटरटेन करने वाले वृजेश हीरजी को 55 लाख रुपये और तमिल, तेलुगु, मराठी और मलयालम फिल्मों में शानदार भूमिकाएं निभाने वाले मुरली शर्मा को सर्कस के लिए 50 लाख रुपये की फीस मिली है. सर्कस का बॉक्स ऑफिस पर जो हाल चल रहा है, उस देखते हुए ट्रेड के जानकार मान रहे हैं कि टिकट खिड़की पर फिल्म अपने कलाकारों की फीस ही लाइफ टाइम बिजनेस में निकाल ले तो बड़ी बात होगी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं