Shah Rukh Khan Movies 2023: एक दौर था जब सलमान खान के बारे में कहा जाता था कि वह पूरे देश के सबसे बड़े सितारे हैं. यही हाल अक्षय कुमार था कि उनकी साल में आने वाली चार में से तीन या दो फिल्में 100 से 200 करोड़ का बिजनेस करती थीं. रणबीर कपूर भी नौजवानों के सितारे बताए जाते थे. जिनके फैन्स देश भर में फैले हैं. लेकिन कोरोना के बाद स्थितियां बदल गई और 2022 ने तो बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस को औंधे मुंह गिरा दिया. यही वजह है कि 2023 की शुरुआत में ही ऐसी खबर आई है, जो बॉलीवुड के इन तीन बड़े सितारों के लिए किसी झटके से कम नहीं है. उन्होंने कभी सोचा नहीं होगा कि उनकी आने वाली फिल्मों को देश की टॉप 10 फिल्मों में जगह नहीं मिलेगी. मगर ऐसा हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनका है इंतजार
दुनिया के सबसे प्रमुख और प्रतिष्ठित डाटाबैंक आईएमडीबी ने साल 2023 में भारत की ऐसी फिल्मों की लिस्ट जारी की है, जिनका लोग सबसे ज्यादा इंतजार कर रहे हैं. आईडीबी के पेज व्यूज से यह रेटिंग तय की जाती है. इस लिस्ट में टॉप में आने के लिए शाहरुख खान को असली मुकाबला साउथ की फिल्मों से करना पड़ा. रोचक बात यह है कि टॉप 20 की इस लिस्ट में सिर्फ शाहरुख ऐसे सितारे हैं, जो टॉप 10 के अंदर है. जबकि सलमान, रणबीर और अक्षय की फिल्में टॉप 10 से बाहर हैं. बॉलीवुड के लिए राहत की बात यही हो सकती है कि आईएमडीबी की मोस्ट एंटीसिपेटेड इंडियन मूवीज 2023 में पहले नंबर पर पठान है. तीसरे नंबर पर शाहरुख की ही जवान है और दसवें नंबर पर भी उन्हीं की फिल्म डंकी है. नौंवे नंबर पर शाहरुख की बेटी सुहाना की डेब्यू फिल्म द आर्चीज है. बाकी टॉप 10 में साउथ के सितारों की फिल्में हैं.


दो और बॉलीवुड सितारे
मोस्ट एंटीसिपेटेड इंडियन मूवीज 2023 की टॉप 10 लिस्ट हैः पठान, पुष्पा-2, जवान, आदिपुरुष, सालार, वरिषु, कब्जा, दलपति 67, द आर्चीज और डंकी. सलमान खान की टाइगर 3 का नंबर 11वां है. 12वें पर भी उन्हीं की किसी का भाई किसी की जान है. रणबीर की एनिमल 14वें और अक्षय कुमार की छोटे मियां बड़े मियां 19वें स्थान पर है. टॉप 20 में दो और बॉलीवुड सितारे हैं. 18वें नंबर पर कार्तिक आर्यन की शहजादा और 20वें नंबर पर अजय देवगन की भोला है. टॉप 20 की इस लिस्ट में 11 फिल्में हिंदी की हैं, जबकि पांच तमिल, तीन तेलुगु और एक कन्नड़ फिल्म इस सूची में शामिल हैं. शाहरुख चार साल बाद बॉक्स ऑफिस पर लौट रहे हैं, और इस लिस्ट में समझ आ रहा है कि लोग उनका कितनी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं