Sanjeev Kumar Hema Malini Affair: बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar)  लाइफ में कुछ मौकों पर शादी के करीब पहुंचे लेकिन वो इसमें सफल नहीं हुए. उन्होंने फिल्म सीता और गीता और शोले जैसी फिल्मों की एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) को डेट किया लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो गया. एक्टर की बायोग्राफी एन एक्टर्स एक्टर में इस रिश्ते के टूटने की वजह बताई गई है और इस बात पर भी प्रकाश डाला गया है कि आखिर क्या गलतफहमियां थीं जिनकी वजह से इनका रिश्ता खत्म हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ऐसे बढ़ी थीं करीबियां


किताब के मुताबिक, हेमा और संजीव सीता और गीता के गाने हवा के साथ-साथ की शूटिंग के दौरान घायल हो गए थे. दोनों को एक-दूसरे की चिंता सताने लगी और इसी दौरान दोनों करीब आ गए. संजीव कुमार की मां को हेमा पसंद भी थीं लेकिन एक्टर की फैमिली नहीं चाहती थी कि शादी के बाद वो फिल्मों में काम करें. हेमा की मां इस बात के लिए तैयार नहीं थीं. संजीव और उनकी मां यहां तक हेमा का हाथ मांगने उनके घर तक गए लेकिन बात नहीं बन पाई और ये रिश्ता टूट गया.



हेमा ने बताई थी ये वजह


बाद में एक इंटरव्यू में हेमा ने खुद कहा था कि संजीव कुमार को ऐसी पत्नी चाहिए जो त्याग की मूर्ति हो, सारे सैक्रीफाईज करे, उन्हें सपोर्ट करे और उनकी बूढ़ी मां की सेवा करे. ये संभव नहीं था. उस दौर में ऐसी महिलाओं को ठीक नहीं समझा जाता था जो कि शोबिज का हिस्सा बनती हैं. हेमा से रिश्ता टूटने पर संजीव कुमार ने किसी और से शादी नहीं की. 47 साल की उम्र में उनकी हार्टअटैक से मौत हो गई. वहीं, हेमा ने धर्मेंद्र से शादी कर अपना घर बसा लिया. वो उनकी दूसरी पत्नी बनी थीं. धर्मेंद्र की इससे पहले प्रकाश कौर से शादी हो चुकी थी और वो चार बच्चों के पिता भी थे.