Sanjeev Kumar Life Facts: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) बीते जमाने के चर्चित स्टार थे. संजीव ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था जिनमें - अंगूर, मनचली, त्रिशूल, शोले, अनामिका, कोशिश, मनोरंजन आदि शामिल हैं. संजीव फिल्मों में जीतने सफल थे हमसफर की तलाश में उतने ही असफल थे. संजीव कुमार ताउम्र अविवाहित ही रह गए थे. ऐसा भी नहीं था कि संजीव को कोई पसंद नहीं था, कहते हैं एक्टर बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल के नाम से फेमस एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) से प्यार करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे. हालांकि, ऐसा हो नहीं सका था, इसके पीछे क्या वजह थी यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीता और गीता की शूटिंग के दौरान करीब आए थे संजीव-हेमा 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजीव कुमार और हेमा मालिनी फिल्म 'सीता और गीता' की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आ गए थे. फिल्म के एक गाने 'हवा के साथ-साथ' की शूटिंग के दौरान इन्हें चोट लग गई थी, बताते हैं कि यही वो घटना थी जो इन्हें करीब ले आई थी. संजीव, हेमा को चाहते थे और अपनी मां के साथ वे एक्ट्रेस के घर शादी की बात करने गए भी थे लेकिन मामला कुछ जम नहीं पाया था. 



इन शर्तों के कारण बिगड़ गई थी बात 


संजीव कुमार की बायोग्राफी  'एन एक्टर्स एक्टर' में उनके और हेमा का जिक्र है. बायोग्राफी के अनुसार, संजीव और हेमा का रिश्ता गलतफहमियों का शिकार हो गया था.  कहते हैं कि संजीव कुमार अपनी मां के साथ जब हेमा के घर उनका रिश्ता मांगने गए तब एक्टर की मां ने ये शर्त रख दी थी कि हेमा शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगीं. खबरों की मानें तो हेमा इस बात पर राजी नहीं हुईं और यहीं से हेमा और संजीव के रिश्तों में खटास आना शुरू हो गई थी. बहरहाल, बताते चलें कि संजीव कुमार का महज 47 साल की उम्र में हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था.