Simi Garewal Life Facts: सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) अपने समय की काफी पढ़ी लिखी एक्ट्रेस थीं. सिमी ने विदेश से पढ़ाई पूरी की थी. सिमी ने यूं तो कई चर्चित फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें सफलता मिली थी एक टीवी शो से जिसे खुद सिमी ने लंबे समय तक होस्ट किया था. क्या थी सिमी ग्रेवाल की कहानी और क्या था उनका सैफ अली खान के पापा के साथ कनेक्शन यही आज हम आपको बताने वाले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घरवालों ने हायर एजुकेशन के लिए भेजा विदेश 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिमी ग्रेवाल बचपन से ही एक्टर बनना चाहती थीं लेकिन उनके घरवाले चाहते थे कि सिमी अपनी पढ़ाई पूरी कर लें. इस वजह से सिमी और उनकी बहन को आगे की पढ़ाई करने के लिए इंग्लैंड भेज दिया गया था. बहरहाल, पढ़ाई पूरी करने के बाद सिमी ने  1962 में आई फिल्म ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ में काम किया था. यह एक इंग्लिश फिल्म थी जिसमें सिमी के अपोजिट फिरोज खान (Feroz Khan) लीड रोल में थे. 


कई फिल्में कीं लेकिन पहचान मिली चैट शो से 


सिमी ग्रेवाल को 1965 में आई फिल्म 'तीन देवियों' से पहचान मिलना शुरू हो गई थी. इस फिल्म में देव आनंद (Dev Anand) लीड रोल में थे. बहरहाल, सिमी ने इसके बाद कई अन्य फिल्मों में भी काम किया लेकिन उन्हें वैसी सफलता नहीं मिल सकी थी जिसकी उन्हें उम्मीद थी. सिमी को सही मायनों में पहचान चैट शो  ‘रोंदेवू विद सिमी ग्रेवाल’ से मिली थी जिसमें वे बॉलीवुड के कई चर्चित स्टार्स को बुलातीं और इस बीच काफी रोचक बातचीत होती जो बाद में मीडिया की सुर्खियां बनती थी. 


सैफ के पिता से था अफेयर लेकिन नहीं हो पाई थी शादी 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक समय सिमी ग्रेवाल की नज़दीकियां नवाब मंसूर अली खान पटौदी के साथ थीं. हालांकि, इनकी शादी नहीं हो सकी थी. आपको बता दें कि नवाब मंसूर अली खान पटौदी सैफ अली खान के पिता थे.