Sunny Deol Gadar: गदर-एक प्रेम कथा (2001) की सीक्वल गदर 2 ने तीसरे दिन 100 करोड़ कलेक्शन का तो आंकड़ा छू लिया, लेकिन अब यह नए-नए रिकॉर्ड बना रही है. अभी तक केवल मुंबई महानगर या इक्का-दुक्का जगहों पर ही देखा गया था कि किसी मल्टीप्लेक्स में फिल्म के शो आधी रात में चलें. परंतु गदर 2 का ऐसा क्रेज सामने आ रहा है, जिसमें कई छोटे शहरों में आधी रात के शो चलाए जा रहे हैं. मुंबई में सूर्यवंशी (2021), गंगूबाई काठियावाड़ी (2022), दृश्यम 2 (2022) और ओपेनहाइमर (2023) जैसी फिल्मों के देर रात के शो चलने की खबरें आती रही हैं. लेकिन महानगर में इस रविवार 13 अगस्त को कई मल्टीप्लेक्सों ने मिड-नाइट शो रखे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आधी रात के बाद
बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की खबर के अनुसार, खास बात यह कि मुंबई के बाहर अहमदाबाद-गांधीनगर के करीब आधा दर्जन थिएटरों में रात 12 बजे और 2 बजे के शो प्लान किए गए हैं. इनके टिकट बेचे गए हैं. इसी तरह सूरत में एक सिनेमाघर ने मध्य रात्रि में 1:15 बजे का शो रखा है. सिनेमाघर के इससे पहले के सारे शोज के टिकट बिक चुके थे और इसलिए आधी रात का शो रखा गया. थिएटर मालिकों का कहना है कि गदर 2 से पहले सा क्रेज उन्होंने केजीएफ-चैप्टर 2 (2022) में देखा था. सूरत में आईनॉक्स ने लगातार 24 घंटे तक गदर 2 की स्क्रीनिंग करने का फैसला किया है. इस मल्टीप्लेक्स ने अपने सभी 6 स्क्रीनों में गदर 2 के शो रखे हैं. यहां रात 12 बजे से सुबह 8 बजे तक फिल्म की कुल 13 स्क्रीनिंग रखी गी हैं.


शो और भी जगहों पर
सिर्फ महाराष्ट्र-गुजरात ही नहीं बल्कि राजस्थान में आधी रात के शो हो रहे हैं. राजस्थान के बीकानेर में मूवीमैक्स-सिनेमैजिक ने आधी रात 12:45 बजे एक शो रखा है. जबकि सीकर के थिएटर में रात 1:30 बजे और सुबह 6:50 बजे स्क्रीनिंग रखी गई है. मध्य प्रदेश के इंदौर एक थिएटर में रात 1:15 बजे का शो है. फिल्म ट्रेड के अनुसार 15 अगस्त से पहले की रात में ऐसे थिएटरों की संख्या बढ़ने का आसान हैं, जो आधी रात के शो अपने यहां रखेंगे. कई और राज्यों से ऐसी खबरें आ सकती हैं. कई छोटे मल्टीप्लेक्सों में थिएटर कम हैं. इसलिए वे भरपाई के लिए आधी रात या उसके बाद, या फिर सुबह जल्दी गदर 2 के शो रख रहे हैं.