Mala Sinha Daughter Pratibha Life Facts: स्टारकिड्स का फिल्मों में आना कोई नई बात नहीं है. हालांकि, इनमें से कितने स्टारकिड बड़े पर्दे पर चल पाते हैं ये अपने आप में देखने लायक होता है. बॉलीवुड के कई ऐसे ए लिस्टर एक्टर और एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने बच्चों को फिल्मों में लॉन्च तो किया लेकिन इनमें से चुनिंदा ही ऐसे थे जो बॉलीवुड में अपनी जगह बना सके थे. इसी क्रम में आज हम आपको बॉलीवुड की 60-70 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस रहीं माला सिन्हा (Mala Sinha) की बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं जो लगभग एक दर्जन फिल्मों में काम करने के बाद भी गुमनाम ही रह गईं थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


फिल्म राजा हिंदुस्तानी में नजर आई थीं प्रतिभा 


सबसे पहले आपको याद दिलाते हैं कि प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha) हैं कौन ? आपको साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म राजा हिंदुस्तानी (Raja Hindustani) याद होगी, इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) मुख्य भूमिका में थे. इसी फिल्म का एक पॉपुलर सॉन्ग था 'परदेसी-परदेसी' जाना नहीं, इस सॉन्ग में प्रतिभा बंजारन के रोल में नजर आई थीं. बहरहाल, कई फिल्मों में काम करने के बावजूद प्रतिभा आखिर क्यों गुमनाम रह गईं इसके पीछे भी एक बड़ी वजह है. 



अफेयर जिसके चलते डूब गया प्रतिभा का पूरा करियर 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रतिभा का अफेयर चर्चित म्यूजिक डायरेक्टर नदीम के साथ था. बताते हैं कि नदीम के साथ प्रतिभा इतना ज़्यादा सीरियस रिलेशन में थीं कि उन्होंने अपने करियर पर ध्यान ही नहीं दिया था. वहीं, गुलशन कुमार हत्याकांड में नाम आने के बाद नदीम रातों रात देश छोड़ गए थे. इसके बाद प्रतिभा यहां भारत में पूरी तरह से अकेली हो गईं थीं. इस बीच नदीम के साथ नाम जुड़ने के चलते लोगों ने प्रतिभा को काम देना भी बंद कर दिया था. यही वजह रही कि प्रतिभा बॉलीवुड में एक गुमनाम एक्ट्रेस बनकर रह गईं थीं.