Sanjeev Kumar Love Life: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनसे जुड़े किस्से आज भी फिल्म इंडस्ट्री में सुने और सुनाए जाते हैं. संजीव कुमार के बारे में बताया जाता है कि उन्होंने हेमा मालिनी (Hema Malini) को शादी के लिए प्रपोज किया था लेकिन जब हेमा ने शादी के लिए मना कर दिया था वो ताउम्र अविवाहित ही रहे थे. आज हम आपको संजीव कुमार की लाइफ से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा सुनाने जा रहे हैं जो हेमा से ही जुड़ा हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इस वजह से नहीं बन सकी थी संजीव और हेमा की बात 


कहते हैं कि एक समय संजीव कुमार और हेमा दोनों ही एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे. बात शादी तक भी पहुंची थी लेकिन संजीव कुमार की मां चाहती थीं कि हेमा शादी के बाद फिल्मों में काम ना करें लेकिन ये बात हेमा को मंजूर नहीं थी. यही वजह रही कि हेमा ने संजीव का शादी का प्रपोजल ठुकरा दिया था. इस बीच हेमा की नज़दीकियां धर्मेंद्र (Dharmendra) के साथ बढ़ने लगी थीं और दोनों एक दूसरे को चाहने भी लगे थे. 



फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार ने किया प्रपोज और... 


कहते हैं कि शोले की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार ने एक बार फिर हेमा मालिनी को प्रपोज कर दिया था. हालांकि, तब तक हेमा धर्मेंद्र के साथ सीरियस रिलेशन में आ चुकी थीं. ऐसे में जब यह बात धर्मेंद्र को पता चली कि संजीव ने हेमा को प्रपोज किया है तो वे बेहद गुस्सा हुए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके बाद धर्मेंद्र ने फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी से बात करके हेमा और संजीव के जीतने भी साथ के सीन थे फिल्म से सब हटवा दिये थे. इसलिए जब आप शोले देखेंगे तो आपको फिल्म में एक भी ऐसा सीन नहीं मिलेगा जिसमें संजीव कुमार और हेमा एक फ्रेम में साथ नजर आए हों.