Manisha Koirala Career: मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) 90 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस थीं. नेपाली ब्यूटी के नाम से नाम से फेमस मनीषा ने 1991 में आई फिल्म ‘सौदागर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म की रिलीज के बाद से ही मनीषा कोइराला की खूबसूरती के चर्चे सब तरफ होने लगे थे. एक्ट्रेस ने इसके बाद कई और चर्चित फिल्मों में काम किया था जिनमें ‘1942 : अ लव स्टोरी’, ‘खामोशी: द म्यूजिकल’ आदि शामिल हैं. हालांकि, इतनी सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद भी मनीषा की एक इच्छा अधूरी थी और वो थी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ किसी फिल्म में काम करना…


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म लाल बादशाह में अमिताभ के साथ किया काम 


मनीषा की बिग बी के साथ काम करने की इच्छा पूरी हुई फिल्ममेकर के.सी. बोकाडिया की साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म लाल बादशाह से. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, शिल्पा शेट्टी और मनीषा कोइराला मुख्य भूमिका में नजर आए थे. आपको बता दें कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन डबल रोल में थे और उन्होंने शिल्पा के साथ ही मनीषा कोइराला के साथ भी ऑन स्क्रीन रोमांस किया था. हालांकि, यह पहली और आखिरी फिल्म थी जिसमें अमिताभ और मनीषा बतौर पेयर नजर आए थे. 


दोबारा क्यों हीरो-हीरोइन के रोल में नहीं दिखे अमिताभ और मनीषा ?


इसकी वजह हैरान करने वाली है. असल में फिल्म लाल बादशाह की रिलीज के समय मनीषा कोइराला की उम्र 29 साल थी वहीं, अमिताभ तब 57 साल के थे. फिल्म में इनकी जोड़ी बेमेल लग रही थी और दर्शकों को भी यह पसंद नहीं आई क्योंकि दोनों के बीच उम्र का एक बहुत बड़ा गैप साफ-साफ दिखाई दे रहा था. यही वजह थी कि यह दोनों बतौर पेयर दोबारा कभी किसी फिल्म में नजर नहीं आए.