बात आज अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस रहीं राखी (Rakhi) की जिन्होंने प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों ही कारणों से खूब सुर्खियां बटोरीं थीं. राखी की लाइफ किसी फिल्मी कहानी की तरह थी, वे बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं लेकिन घरवालों के दबाव के चलते बेहद कम उम्र में ही उन्हें शादी करना पड़ी थी. राखी की शादी पत्रकार और फिल्म डायरेक्टर रहे अजय बिस्वास से कर दी गई थी. हालांकि,  राखी की लाइफ में तो कुछ और ही लिखा हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महज दो साल में टूट गई थी शादी 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक तो यह शादी राखी की इच्छा के विरुद्ध जाकर हुई थी वहीं, दूसरी तरफ अजय की उम्र भी राखी से कहीं ज्यादा थी. यही कारण था कि इन दोनों में कोई बॉन्डिंग बन पाती उससे पहले ही तलाक हो गया था. अजय बिस्वास से तलाक लेने के बाद राखी अपने सपने को सच करने के लिए मुंबई आ गईं थीं. यहां राखी की किस्मत बदली और थोड़े स्ट्रगल के बाद उन्होंने एक के बाद कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. एक्ट्रेस की चर्चित फिल्मों में शर्मीली, कभी-कभी, रेशमा और शेरा आदि शामिल हैं. आपको बता दें कि राखी ने अपने फिल्मी करियर में शशि कपूर से लेकर अमिताभ बच्चन तक के साथ काम किया था. 


गुलज़ार को बनाया था हमसफर 


राखी की शादी साल 1973 में गुलज़ार के साथ हुई थी. इस शादी से इनके घर बेटी मेघना का जन्म हुआ था जो आज इंडस्ट्री की चर्चित फिल्ममेकर हैं. हालांकि, शादी के कुछ समय बाद ही राखी और गुलज़ार के बीच अलगाव हो गया था. असल में गुलज़ार नहीं चाहते थे कि राखी शादी के बाद फिल्मों में काम करें और यही इनके बीच विवाद की सबसे बड़ी जड़ थी. बहरहाल, राखी और गुलज़ार के बीच हुई इस तनातनी का असर ये हुआ कि आगे चलकर एक्ट्रेस ने गुलज़ार का घर छोड़ दिया और पनवेल स्थित एक फ़ार्म हाउस शिफ्ट हो गईं. खबरों की मानें तो राखी आज भी इस फ़ार्म हाउस में रहती हैं.